Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर में रेलवे लाइन के किनारों से जल्द हटेंगे अवैध कब्जे, तैयार हो रही रिपोर्ट

Kanpur Kalindi Express Case कानपुर में रेलवे लाइनों के किनारे अवैध कब्जों को लेकर डीआरएम हिमांशु बडोनी और पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने संयुक्त निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अब इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी जिसके बाद कार्यवाही होगी। महज 24 दिनों में हुई दो घटनाओं पर पुलिस आयुक्त ने कहा जाहिर है यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 18 Sep 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
पुलिस आयुक्त अखिल कुमार और डीआरएम हिमांशु बडोनी

जागरण संवाददाता, कानपुर। रेलवे लाइनों के किनारे अवैध कब्जों को लेकर बुधवार को डीआरएम हिमांशु बडोनी और पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने संयुक्त निरीक्षण किया। रेल रूट से किए निरीक्षण के बाद अब इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसके बाद कार्यवाही होगी। दैनिक जागरण पिछले दो दिनों से ऐसे अवैध कब्जेदारों के खिलाफ समाचार प्रकाशित कर रहा है।

साबरमती और अब कालिंदी एक्सप्रेस। दोनो ही घटनाओं के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों के हाथ खाली हैं। रेलवे ने डीजीपी के निर्देश के बाद कुछ सेंसिटिव स्थानों पर गश्त बढ़ा दी है लेकिन अभी तक रेलवे के दामन में पनाह पाने वाले अवैध लोगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।

दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को उठाया और रेलवे लाइन के किनारे बसे और रेलवे की अबेनडेंड कालोनियों में पनाह पा रहे ऐसे लोगो की जानकारी प्रकाशित की। यह भी बताया की कहां कहां कालोनियां और ट्रैक हैं जहां तिरपाल डालकर और झुग्गियां बनाकर लोग रह रहे हैं। जिसके बाद बुधवार को उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम हिमांशु बडोनी और पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने परख से रेल इंस्पेक्शन किया।

गोविंदपुरी, पनकी, झांसी रूट, मंधना तक निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद डीआरएम ने बताया की अवैध कब्जों को लेकर निरीक्षण था। इन्हे चिह्नित किया गया है। जल्द ही इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर संयुक्त कार्यवाही की जाएगी। महज 24 दिनों में हुई दो घटनाओं पर पुलिस आयुक्त ने कहा, जाहिर है यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। हम इस पर वर्कआउट कर रहे हैं। परिणाम जल्द सामने होंगे।

इसे भी पढ़ें: एक बार फिर चर्चा में आया बिकरू कांड, अपने बयान से पलट रहे पुलिसकर्मी; अब IPS अखिल कुमार ने दिए जांच के आदेश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर