Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में चार घंटे में गिरा दिए गए 50 पक्के निर्माण, लोगों ने किया विरोध तो पुलिस ने लाठी लेकर खदेड़ा

Kanpur News उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ग्रीन बेल्ट पर बने पक्के कमरों को नगर निगम के दस्ते ने गिरा दिया। विरोध करने वालों को पुलिस कर्मियों ने खदेड़ दिया। महापौर ने साफ कहा कि जितनी पुलिस चाहिए उतना फोर्स बुलवाकर अवैध निर्माण हटाया जाए। इसके बाद दस्ते ने दो बैकहो लोडर लगाकर 50 से ज्यादा पक्के निर्माण गिरा दिए।

By rahul shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
रविदास पुरम में अवैध निर्माण को गिराया गया । नगर निगम

जागरण संवाददाता, कानपुर। वार्ड नौ रविदासपुरम में ग्रीन बेल्ट पर बने पक्के 50 कमरों को नगर निगम के दस्ते ने गिरा दिया। विरोध करने वालों को पुलिस कर्मियों ने खदेड़ दिया।  रविदासपुरम में ग्रीन बेल्ट पर लोगों ने कब्जा करके पक्के कमरे बनाकर किराए पर उठा रखे थे। इस मामले को दैनिक जागरण ने उठाया था।

महापौर प्रमिला पांडेय ने कार्रवाई के आदेश दिए। जोन पांच के प्रभारी विनय सिंह, अधिशासी अभियंता अतुल पांडेय और कर अधीक्षक नरेंद्र वर्मा की अगुवाई में टीम बुधवार को रविदासपुरम पहुंची। लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

गिराए गए 50 से ज्यादा पक्के निर्माण

महापौर ने साफ कहा कि जितनी पुलिस चाहिए, उतना फोर्स बुलवाकर अवैध निर्माण हटाया जाए। इसके बाद दस्ते ने दो बैकहो लोडर लगाकर 50 से ज्यादा पक्के निर्माण गिरा दिए। इस दौरान कई बार लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन दस्ते ने खदेड़ दिया। चार घंटे में दस्ते ने सभी निर्माण गिरा दिए।

इसे भी पढ़ें: लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी ऐसी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें: दुनिया जानेगी नया कानपुर, जिला गजेटियर में होगा बदलाव; बैठक से गायब चार अफसरों से डीएम ने मांगा जवाब