Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Eye Flu In UP: कंजक्टिवाइटिस के मरीजों से भरी रही एलएलआर और उर्सला की ओपीडी, 450 से अध‍िक हुए श‍िकार

Eye Flu In UP यूपी के कानपुर में एलएलआर और उर्सला की ओपीडी में मंगलवार को करीब 450 से अध‍िक कंजक्टिवाइटिस के मरीज पहुंचे। आंखों में खुजली जलन आदि से परेशान लोगों की संख्या नेत्र अस्पतालों में अचानक बढ़ गई है। हैलट और उर्सला में डॉक्टरों का कहना है कि आंख में परेशानी को लेकर आने वालों में प्रत्येक तीसरा या चौथा व्यक्ति कंजक्टिवाइटिस से पीड़ित है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
Eye Flu In UP: कंजक्टिवाइटिस के मरीजों से भरी रही एलएलआर और उर्सला की ओपीडी

कानपुर, जागरण संवाददाता। Eye Flu In UP मौसम के बदलाव के कारण अस्पतालों में कंजक्टिवाइटिस नेत्र दोष से ग्रसित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को एलएलआर अस्पताल में करीब 300 और उर्सला अस्पताल की नेत्र रोग ओपीडी में 150 मरीज कंजक्टिवाइटिस की समस्या लेकर पहुंचे।

बच्चों में इस संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ओपीडी में आने वाले मरीजों में 80 प्रतिशत बच्चे रहे। मंगलवार को ओपीडी में आंखों में लालपन, जलन, सुर्खी और संक्रमण की समस्या लेकर पहुंचे मरीजों की लंबी-लंबी कतार रही।

इसमें ज्यादातर बच्चों में कंजक्टिवाइटिस संक्रमण पाया गया। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के नेत्र रोग विभागाध्यक्ष प्रो. शालिनी मोहन ने बताया कि कंजक्टिवाइटिस तेजी से फैल रहा है। इसमें सतर्कता रखकर काबू पाया जा सकता है।

कंजक्टिवाइटिस से ग्रसित मरीजों से दूरी बनाकर रखे। उन्होंने कहा कि कंजक्टिवाइटिस जितनी तेजी से फैल रहा है। उतनी ही तेजी से सही भी हो रहा है। इसमें सतर्कता रखने की जरूरत है। वहीं, उर्सला अस्पताल की ओपीडी में भी कंजक्टिवाइटिस से ग्रसित मरीजों की कतार लगी रही।