Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: कानपुर में 30 लाख फिरौती के ल‍िए कपड़ा कारोबारी के बेटे की अपहरण के बाद रस्सी से गला घोंट बेरहमी से हत्या

Kanpur News कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर निवासी कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के 16 वर्षीय बेटे कुशाग्र की हत्या कर दी गई है। कुशाग्र कल शाम 400 बजे कोचिंग पढ़ने के लिए घर से निकला था और वापस नहीं लौटा। रात करीब 900 बजे फिरौती के लिए पत्र प्राप्त हुआ था। आज सुबह छात्र का शव फजलगंज थाना क्षेत्र में म‍िला।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Tue, 31 Oct 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
Kanpur News: कानपुर में कपड़ा कारोबारी के बेटे की गला घोंटकर हत्‍या

जेएनएन, कानपुर। कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया के 16 वर्षीय अपहृत बेटे कुशाग्र कनोडिया की हत्या कर दी गई है। कुशाग्र का शव फजलगंज थाना क्षेत्र से बरामद हुआ। रायपुरवा पुलिस ने ट्यूशन पढ़ाने वाली महिला शिक्षिका और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। बता दें क‍ि अपहरणकर्ताओं ने 30 लाख रुपए फ‍िरौती की मांग की थी। फिरौती न म‍िलने पर छात्र की बेरहमी से हत्या कर दी गई। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

कुशाग्र सोमवार दोपहर बाद 4:00 बजे से लापता था। रात 9:00 बजे 30 लाख रुपए फिरौती के लिए पत्र आने के बाद परिवार को अपहरण की जानकारी मिली। पुलिस ने इस मामले में कुशाग्र को ट्यूशन पढ़ने वाली शिक्षिका और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। रायपुरवा थाना क्षेत्र के आचार्य नगर निवासी कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया का 16 वर्षीय बेटा कुशाग्र कनोडिया जयपुरिया स्कूल से हाई स्कूल की पढ़ाई कर रहा था।

कुशाग्र सोमवार दोपहर बात करी 4:00 बजे ट्यूशन के लिए घर से निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। परिवार वाले उसकी तलाश कर ही रहे थे की रात करीब 9:00 बजे स्कूटी सवार युवक ने घर पर फिरौती का पत्र डालकर फरार हुआ तो परिवार को अपहरण की जानकारी मिली। अपहरण कर्ताओं ने कारोबारी के परिवार से 30 लाख की फिरौती मांगी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद फजलगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को हिरासत में लिया। यह युवती कुशाग्र को ट्यूशन पढ़ती थी। इसके साथ ही दो अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया। पूरी रात पूछताछ के बाद सामने आया कि इन तीनों ने मिलकर कुशाग्र की हत्या कर दी है। सबको फजलगंज थाना क्षेत्र में ही फेंका गया है। आरोपितों की जानकारी के आधार पर पुलिस मंगलवार की सुबह फजलगंज थाना क्षेत्र से ही शव बरामद कर लिया।

कुशाग्र की रस्सी से गला घोट कर हत्या की गई थी। इंस्पेक्टर रायपुर वह अर्चना गौतम के मुताबिक फिलहाल सामने आया है कि महिला शिक्षिका ने अपने पुरुष मित्र के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है। दोनों घर बसाना चाहते थे और इसके लिए रुपयो का इंतजाम करने के लिए उन्होंने कुशाग्र का अपहरण किया। पुलिस जल्दी इस पूरे मामले का पर्दाफाश करेगी।

यह भी पढ़ें: Accident In UP: हरदोई में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: 15 दिनों तक BJP का ताबड़तोड़ प्रचार, नड्डा रीवा तो PM मोदी रतलाम में करेंगे पहली चुनावी सभा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर