Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPS Akhil Kumar ने संभाली कानपुर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी, अपराध पर लगाम के लिए इस योजना पर करेंगे काम

अपराध और अपराधियों पर प्रभावी प्रहार के लिए मशहूर शहर के नए पुलिस आयुक्त अखिल कुमार की प्राथमिकता गरीब और असहाय लोगों को न्याय दिलाना है। उनका कहना है कि पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए थानों पर फरियादी महिलाओं के प्रति पुलिस के व्यवहार को सुधारने पर प्रमुखता से काम किया जाएगा। बेहतर कानून व्यवस्था में व्यवधान बन रहे अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 04 Jan 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
IPS Akhil Kumar ने संभाली कानपुर पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी, अपराध पर लगाम के लिए इस योजना पर करेंगे काम

जागरण संवाददाता, कानपुर। अपराध और अपराधियों पर प्रभावी प्रहार के लिए मशहूर शहर के नए पुलिस आयुक्त अखिल कुमार की प्राथमिकता गरीब और असहाय लोगों को न्याय दिलाना है। उनका कहना है कि पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए थानों पर फरियादी, महिलाओं के प्रति पुलिस के व्यवहार को सुधारने पर प्रमुखता से काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आधुनिक युग में बढ़ रहे तकनीक आधारित अपराधों पर प्रभावी लगाम लगाने के लिए आइआइटी से समन्वय स्थापित कर कार्ययोजना तैयार की जाएगी। पुलिस साइबर अपराधों से निपटने के लिए शैक्षणिक संस्थानों, सामाजिक संस्थाओं के साथ से तकनीकी सहयोग लेकर इस पर प्रभावी कार्रवाई करेगी।

पुलिस टीम के साथ पुराने कार्यों पर होगी चर्चा

फोन पर हुई बातचीत में अखिल कुमार ने अपराधों के नए तरीकों के बारे में कहा कि पुलिस टीम के साथ पुराने कार्यों की समीक्षा कर अपराधों पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए काम किया जाएगा।

बेहतर कानून व्यवस्था में व्यवधान बन रहे अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। शहर की यातायात व्यवस्था और इससे जुड़ी समस्याओं के समाधान पर बोले, ट्रैफिक एक मल्टी डाइमेंशनल मुद्दा है, जिसमें नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआइ, शिक्षा व अन्य विभागों का भी योगदान रहता है।

सभी विभागों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर यातायात संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी ट्रैफिक का अतिरिक्त प्रभार डीसीपी क्राइम को दिया गया है। यातायात को सुगम बनाने, सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और ट्रैफिक की अन्य समस्याओं से निपटने के लिए काबिल अफसर को डीसीपी ट्रैफिक का चार्ज दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: आज से अयोध्या कैंट से दिल्ली के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पढ़ें कितना होगा किराया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें