Move to Jagran APP

IPS अंकिता शर्मा का डीप फेक VIDEO वायरल, AI का हुआ इस्तेमाल; Facebook पर किया गया अपलोड

कोरोना महामारी के बाद से साइबर ठगी के मामलों में दिनों दिन तेजी हो रही है। पिछले दिनों गे एप में फंसाकर लोगों से लूटपाट करने वाला गिरोह पकड़ा गया तो अश्लीलता परोसकर लोगों को ठगने वाला गिरोह भी सामने आया। अब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के माध्यम से एडीसीपी अंकिता शर्मा का विज्ञापन करते वीडियो भी प्रचलित हुआ। जिसमें घर बैठे कमाई का ऑफर है।

By gaurav dixit Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 06:12 PM (IST)
Hero Image
IPS अंकिता शर्मा का डीप फेक वीडियो वायरल

जागरण संवाददाता, कानपुर। एआइ के जरिए IPS और कानपुर एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा की फोटो लगा वीडियो बनाने और घर बैठे कमाई का ऑफर देने के मामले में साइबर सेल दक्षिण प्रभारी ने गोविंद नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

यह वीडियो अमित कुमार नामक युवक ने फेसबुक पर डाला है, जिसमें इससे सबंधित नौ अन्य वीडियो भी हैं। साइबर टीम आरोपित का पता लगाने में जुटी है।

एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा का एआइ वीडियो

साइबर ठगों ने एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआइ) के जरिए फेसबुक पेज पर वीडियो बनाया है, जिसमें उनकी फोटो और हूबहू उनकी आवाज मिलान कर प्रचलित किया गया।

यह भी पढ़ें- Nazul Property Case: अवनीश से ज्यादा कमाती थी पत्नी, वेतन के नाम पर वसूली रंगदारी; सामने आई सच्चाई

वीडियो में ऐसा दिख रहा है कि जैसे अंकिता शर्मा लोगों से घर बैठे पेन-पेंसिल पैक कर 30 हजार रुपये महीना कमाने का दावा कर रही हैं। इस वीडियो पर कॉल करने के लिए नंबर भी लिखा है।

एडीसीपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज

यह वीडियो अमित कुमार नामक युवक ने प्रचलित किया। छह मार्च को बने इस पेज पर सूरत का पता है। साइबर सेल दक्षिण प्रभारी सनित कुमार ने बताया कि एडीसीपी अंकिता शर्मा के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें- किसने वायरल की भाजपा नेता की अपराधियों के साथ फोटो? सीसामऊ विधानसभा सीट पर दावेदारी को लेकर छिड़ा घमासान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।