Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इरफान सोलंकी की पत्नी ने अटकलों पर लगाया विराम, अखिलेश के एलान के बाद सीसामऊ सीट पर ठोका दावा

UP Assembly By Election सीसामऊ विधानसभा सीट पर इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी के चुनाव लड़ने की सभी अटकलों पर मंगलवार को विराम लग गया। जागरण से बातचीत से नसीम सोलंकी ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर दावा ठोका। उन्होंने कहा- चुनाव से पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है। विरोधी पार्टी के लोग ही भ्रम पैदा कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
अखिलेश के एलान के बाद सीसामऊ सीट पर ठोका दावा

जागरण संवाददाता, कानपुर। सीसामऊ विधानसभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ने की चर्चा के बीच मंगलवार को पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी ने स्पष्ट कर दिया कि वह चुनाव मैदान में उतरेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने चुनाव लड़ाने का फैसला किया है, इसलिए पीछे हटने का सवाल ही नहीं है।

सीसामऊ सीट पर होने वाले उपचुनाव की राजनीति रोज करवट बदल रही है। इरफान सोलंकी के जेल जाने के बाद से ही पार्टी के कई नेताओं ने अपनी दावेदारी तेज कर दी थी। इसी बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इरफान सोलंकी के परिवार से ही प्रत्याशी देने की घोषणा कर दी।

लखनऊ पहुंचे पार्टी नेताओं और महानगर अध्यक्ष को भी बता दिया कि नसीम सोलंकी को चुनाव लड़ाने की तैयारी करें। अब एक बार फिर चर्चा होने लगी है कि पार्टी कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने वाली नसीम सोलंकी चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं हैं। मतदाता सूची तैयार कराने में भी दिलचस्पी नहीं ले रही हैं। 

सीसामऊ सीट से चुनाव लड़ेंगी नसीम

मंगलवार को दैनिक जागरण से उन्होंने कहा कि चुनाव न लड़ने का सवाल ही नहीं है। यह सीट समाजवादी पार्टी की पारंपरिक सीट है। पार्टी नेतृत्व ने चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं है। विरोधी पार्टी के लोग ही भ्रम पैदा कर रहे हैं।

दूसरी ओर मंगलवार को सपा के महानगर कार्यालय में आयोजित पीडीए युवा टीम की बैठक में पार्टी के महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने कहा कि सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में सपा के जनाधार से भाजपा बौखलाई है। पार्षदों के क्षेत्र का विकास नहीं कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: UP Assembly By Election: खोई सियासी ताकत पाने की कोशिश में कांग्रेस, सीसामऊ सीट पर चल सकती है बड़ा दांव

इसे भी पढ़ें: 'मुर्गा बनवाकर पहनाऊंगा जूतों की माला', जल निगम अफसरों के साथ बैठक में भड़के भाजपा विधायक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर