Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौ युवाओं को इस्कॉन देगा एक-एक लाख का इनाम, जानें- कैसे और कबतक करना है आवेदन

इस्कॉन मंदिर और इवॉल्व एनजीओ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है जिसमें पहले सौ सफल प्रतिभागियों को इनाम दिया जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Sat, 22 Aug 2020 05:17 PM (IST)
Hero Image
सौ युवाओं को इस्कॉन देगा एक-एक लाख का इनाम, जानें- कैसे और कबतक करना है आवेदन

कानपुर, जेएनएन। इस्कॉन मंदिर अब इवॉल्व एनजीओ के सहयोग से देश भर के युवाओं को नैतिक शिक्षा का पाठ पढ़ाने की तैयारी की है। युवाओं को मानसिक तनाव और परिवारों को घरेलू हिंसा से बचाने के लिए इस्कॉन मंदिर और इवॉल्व एनजीओ द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन करने जा रहा है। इसमें सफल होने वाले सौ प्रतिभागियों को एक लाख रुपये पुरस्कार दिए जाएंगे।

युवाओं को समझाएंगे नैतिक शिक्षा का मोल

समाज में बड़े स्तर पर हो रहे बदलाव और आधुनिकता की बाढ़ में फंसकर होनहार बच्चे अपनी जीवन लीला खत्म कर रहे हैं। ऐसे युवाओं को तनाव मुक्त रखने और परिवारों को कलह से बचाने के मकसद से इस्कॉन और इवॉल्व युवा द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें ऐसे परिवारों और छात्र-छात्राओं के जीवन को मार्ग दिखाने के लिए उन्हें नैतिक शिक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा। इस्काॅन मंदिर के कुर्मावतार दास ने बताया कि लॉकडाउन में घरेलू हिंसा और छात्र-छात्राओं के जीवन में शिक्षा और कॅरियर को लेकर तनाव काफी हद तक बढ़ गया है। इन स्थितियों को देखते हुए वैल्यू ऑफ लाइफ टैलेंट एग्जामिनेशनल द्वारा उन्हें नैतिक शिक्षा का मोल समझाया जाएगा।

पांच सितंबर तक कर सकते आवेदन

निश्शुल्क होने वाली परीक्षा के पंजीकरण की अंतिम तिथि पांच सिंतबर है। छात्र-छात्राएं इसके अध्ययन सामग्री और नमूना पेपर देखने को मिलेगा। सफल होने वाले सौ प्रतिभागियों को एक लाख रुपये तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। इवॉल्व युवा इस परीक्षा में एक लाख से अधिक छात्रों की भागीदारी के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करेगा। प्रतिभागी https://evolveyuva.com/game/ लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इससे पहले हर महीने के अंत में एक क्विज का आयोजन होगा। इससे पहले इस्कॉन और इवाॅल्व द्वारा बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें देशभर के लगभग छह हजार विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें