Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli Crisis: कानपुर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर जेई निलंबित, दो एई को कारण बताओ नोटिस; इसके बाद भी बरकरार बिजली संकट

Kanpur Electricity Crisis बुधवार देर रात किदवई नगर खंड के परमपुवा सब स्टेशन के 400 केवीए ट्रांसफार्मर की बुशिंग में फाल्ट आ गया था। जिससे कारण क्षेत्रों के सैकड़ों घरों में बिजली सप्लाई बाधित रही जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों को बिजली संकट के साथ पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ा। केस्को की अनदेखी के कारण जब केस्को के अधिकारियों से नाराजगी जाहिर करते हुए शिकायत की।

By Ankush Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 08 Jun 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
अघोषित बिजली कटौती को लेकर केस्को ने जेई को किया निलंबित

जागरण संवाददाता, कानपुर। Kanpur Electricity Crisis: भीषण गर्मी से जूझ रहे शहरवासियों को अघोषित बिजली कटौती की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। उमसभरी गर्मी में दिन के साथ रात में भी लोगों बिजली की आंख-मिचौली ने लोगों को आक्रोशित कर दिया है। बीती गुरुवार की रात परमपुरवा सब स्टेशन के में ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से सैकड़ों घरों में 19 घंटे तक बिजली नहीं आई। जिस पर कार्रवाई करते हुए कानपुर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (केस्को) ने अवर अभियंता (जेई) को निलंबित कर दिया।

वहीं, उपखंड के सहायक अभियंता (एई) और वर्कशाप के सहायक अभियंता (एई) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हालांकि, शुक्रवार को भी केस्को के दावे हवा निकले और केशवपुरम सहित शहर के कई क्षेत्रों में चार से पांच घंटे तक बिजली संकट बना रहा।

बुधवार देर रात किदवई नगर खंड के परमपुवा सब स्टेशन के 400 केवीए ट्रांसफार्मर की बुशिंग में फाल्ट आ गया था। जिससे कारण क्षेत्रों के सैकड़ों घरों में बिजली सप्लाई बाधित रही। जब समस्या के निदान के लिए क्षेत्रीय लोगों ने केस्को की टीम को इससे अवगत कराया लेकिन गुरुवार की रात तक समस्या का समाधान नहीं हो सका। जिसके कारण क्षेत्रीय लोगों को बिजली संकट के साथ पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ा।

केस्को की अनदेखी के कारण जब केस्को के अधिकारियों से नाराजगी जाहिर करते हुए शिकायत की। केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत रंगीला ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलने में देरी के कारण जेई को निलंबित कर दिया गया है। जेई तत्परता दिखाते हुए अगर ट्राली वाले ट्रांसफार्मर से का प्रयोग कर लोगों को राहत दिला सकते थे। जिस पर केस्को एमडी सैमुअल पाल एन ने जेई को निलंबित कर दिया। दबौली में दिन भर बिजली की आवाजाही से लोग गर्मी में परेशान रहे।

आज यहां रहेगा बिजली संकट

उपकेंद्र दबौली के ओल्ड गुजैनी से गुजैनी, रतनलाल नगर और दबौली में सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक बिजली संकट रहेगा। रतनलाल नगर में सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक और कैलाश नगर में सुबह आठ से दोपहर 11 बजे तक बिजली की समस्या रहेगी। वहीं, नौ जून को कल्याणपुर मार्केट, न्यू आजाद पार्क, गुलमोहर अपार्टमेंट के क्षेत्र में भी दोपहर 12 से तीन बजे तक एबी केबल कार्य के लिए बिजली संकट रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर