Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doctor Strike: कानपुर में जूनियर रेजिडेंट हड़ताल पर, सीनियर प्रोफेसर ने संभाली कमान

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि जूनियर रेजिडेंट से लगातार बात की जा रही है दोषियों को कड़ी कार्रवाई मिलने तक जूनियर रेजिडेंट हड़ताल पर बने रह सकते हैं।कहा कि ओपीडी में मेडिसिन सर्जरी बाल रोग विभाग चर्म रोग विभाग ऑर्थो विभाग नेत्र विभाग और नाक कान गला सहित अन्य विभाग में विभाग प्रमुख और सीनियर प्रोफेसर मरीज का प्राथमिकता पर इलाज कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 16 Aug 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
सर्जरी की ओपीडी में मरीज देखते हुए प्राचार्य प्रो संजय काला। जागरण

 जागरण संवाददाता कानपुर। कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुई घटना के विरोध में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के करीब 400 जूनियर रेजिडेंट हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्टर ने ओपीडी सेवा का बहिष्कार कर दिया है और मुख्य गेट पर बैठकर महिला रीजनिंग के साथ हुई घटना के आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि इस दौरान जूनियर रेजिडेंट इमरजेंसी और ओटी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहीं, ओपीडी सेवा में प्राचार्य प्रो. संजय काला सहित सभी विभाग के सीनियर प्रोफेसर मरीजों को प्राथमिकता पर देख रहे हैं।

ओपीडी गेट पर जूनियर रेजिडेंट होकर हथियारों को फांसी दो और डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग जोर-शोर से कर रहे हैं। इमरजेंसी ऑपरेशन थिएटर और वार्ड में जूनियर डॉक्टर पूर्व की भर्ती अपनी सेवा दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दुग्ध विक्रेताओं का बनेगा परिचय पत्र, डेयरी खोलने के लिए लेना होगा लाइसेंस

उन्होंने कहा कि दोपहर 12 बजे तक सर्जरी और मेडिसिन में करीब 50 मरीज जो गंभीर थे, उन्हें भर्ती भी किया जा चुका है। प्राचार्य ने बताया कि सुपर स्पेशलिटी सेवाएं पूर्व की भांति ही चल रही है। वार्ड और ओपीडी में अगर जरूरत पड़ी तो पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की मदद ली जाएगी जिससे 18 जिलों से आने वाले मरीज का प्राथमिकता पर इलाज हो सके।

मुख्य गेट को बंद करके जूनियर रेजिडेंट ने किया प्रदर्शन

एलएलआर अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट मुख्य गेट को बंद करके अस्पताल परिसर में हत्या के आरोपित को फांसी दो की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-अब मोबाइल पर चेहरा दिखाकर उपस्थिति लगाएंगे सीएचओ, विरोध भी शुरू

आईएमए से जुड़े चिकित्सक भी जाएंगे हड़ताल पर

आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर नंदिनी रस्तोगी ने बताया कि कोलकाता में जूनियर रेजिडेंट के साथ हुई घटना के विरोध में आई एम एस से जुड़े हुए सभी डॉक्टर हड़ताल करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर