Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalindi Express Case: पुलिस जांच में सामने आया शाहरुख का बंगाल कनेक्शन, मिस्त्री से हिस्ट्रीशीटर बनने तक की कहानी

कालिंदी एक्सप्रेस मामले में सबसे संदिग्ध हिस्ट्रीशीटर शाहरुख की कहानी में नए राज का खुलासा हुआ है। वह कैसे एक बिजली मिस्त्री से एक कुख्यात अपराधी बन गया। पुलिस उसकी गतिविधियों की जांच कर रही है खासकर पश्चिम बंगाल में उसके ठिकाने और संपर्कों के बारे में। उसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं और वह कई जिलों में वांछित है।

By gaurav dixit Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
कालिंदी एक्सप्रेस मामले में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख की बढ़ती जा रही अपराधों की फेहरिस्त

संवाद सहयोगी, शिवराजपुर। कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण में सबसे संदिग्ध मुड़ेरी के शाहरुख को लेकर पुलिस अधिकारी भले ही कह रहे हों कि उससे पूछताछ पूरी हो चुकी है, लेकिन अभी वह जांच एजेंसियों के निशाने पर है। पुलिस ने शाहरुख की पूरी जिंदगी को खंगलाना शुरू कर दिया है। यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि बंगाल में रुकने के दौरान वह किनके संपर्क में था।

सात वर्षों में अपराध की दुनिया के बनाएं दोस्त

गांव वालों के मुताबिक शाहरुख बचपन से ही फितरती रहा है। उसने सबसे पहले घरों में बिजली वायरिंग का काम शुरू किया। बाद में उसे डान बनने का शौक लग गया। मध्यम वर्गीय परिवार के शाहरुख ने कल्याणपुर की एक युवती से प्रेम विवाह किया है। इधर सात वर्षो के भीतर उसने ऐसे दोस्त बनाएं जो अपराध की दुनिया से थे। कस्बा में दोस्तो के साथ झगड़े के मामले में चर्चा में आने के बाद उसके खिलाफ पहला मुकदमा दर्ज हुआ।

पुलिस ने जिलाबदर किया

बाद में थाना क्षेत्र में लूटपाट और राहजनी सहित मारपीट की घटनाओं में उसके अपराध की फेहरिस्त बढ़ती चली गई। करीब आठ मुकदमे होने के चलते वर्ष 2022 में उसकी हिस्ट्रीशीट खोल दी गई। डेढ़ वर्ष तक एक मामले में फरार रहने के बाद वह वापस गांव लौटा, तो पुलिस ने उसे जिलाबदर कर दिया।

यह भी पढ़ें- कालिंदी एक्सप्रेस उड़ाने की साजिश में ‘डीप स्टेट’ का हाथ, भारत को हिलाना चाहती हैं विदेशी ताकतें!

बताया गया कि इधर वह दो महीने पहले ही क्षेत्र में आया था। इस बीच उसके बंगाल में होने की चर्चा है। बंगाल में वह कहां रुका था और किनके संपर्क में था, उसकी जांच चल रही है। गांव से पता चला कि वह फरारी के दौरान ट्रक चालक दोस्त के साथ पश्चिम बंगाल चला गया था। गांव वाले घर में मां रहती है और भाईयों ने अपराध में लिप्त होने के चलते दूरी बना ली है।

आगरा और इटावा में भी दर्ज है मुकदमे

शाहरुख के खिलाफ कानपुर नगर के अलावा कई जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। कन्नौज वाली चोरी के मामले के अलावा फतेहपुर में भी उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज होने की सूचना है। यही नहीं इटावा और आगरा में भी मुकदमे दर्ज हैं, जिनकी पुलिस सूची निकलवा रही है।

यह भी पढ़ें- कालिंदी एक्सप्रेस मामले में हिस्ट्रीशीटर शाहरुख को पुलिस ने उठाया, जमाती संगठन से तार जुड़े होने की आशंका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर