Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalindi Express Case: कानपुर के ही होटल में रुके थे षडयंत्रकारी, जांच एजेंसियों के हाथ लगा अहम सुराग

कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश रचने वाले संदिग्ध कानपुर के एक होटल में रुके थे। जांच एजेंसियों को अहम सुराग मिले हैं। जांच एजेंसियों को मेरठ के एक मौलाना और बंगाल से आकर ठहरे संदिग्ध की तलाश है। होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। डीजीपी के आदेश के बाद पुलिस ने जीआरपी और आरपीएफ के साथ पेट्रोलिंग शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
होटल में रुके थे कालिंदी को बेपटरी करने के षडयंत्रकारी - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, कानपुर। कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने का षडयंत्र रचने वाले शहर के ही एक होटल में ठहरे थे। इस बाबत पड़ताल में जुटी जांच एजेंसियों को अहम सुराग हाथ लगे हैं। जिसके बाद शहर के करीब आधा दर्जन होटल खंगाले गए। जांच एजेंसियों को मेरठ के एक मौलाना और बंगाल से आकर ठहरे संदिग्ध की तलाश है।

जानकारी के मुताबिक एनआइए के हाथ दो संदिग्धों की तस्वीरें लगी हैं। इसमें एक मेरठ का मौलाना और दूसरा बंगाल का रहने वाला बताया जा रहा है। यह लोग होटल के दो अलग-अलग कमरों में रुके थे। छानबीन में एक कमरे से कोलकाता से कानपुर सेंट्रल तक का राजधानी एक्सप्रेस का टिकट भी मिला है।

दोनों संदिग्धों ने होटल में ठहरने के लिए जो आइडी दी, वह भी फर्जी निकली हैं। बताया जा रहा है कि यह लोग घटना वाले दिन सुबह ही होटल से चले गए थे। सुराग हाथ लगने के बाद एनआइए हर जगह के सीसी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। होटल के मैनेजर से पूछताछ चल रही है। हालांकि संदिग्ध किस होटल में ठहरे थे, सूत्रों ने इसकी जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग बढ़ाई गई

डीजीपी के आदेश के बाद पुलिस ने जीआरपी और आरपीएफ के साथ पेट्रोलिंग शुरू कर दी है। डीसीपी ईस्ट एसके सिंह ने बताया कि रेलवे पटरियों के आसपास के क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने और संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

पटरियों के किनारे रहने वाले लोगों से संपर्क कर उन्हें जागरूक करने और कोई भी संदिग्ध दिखने पर सूचना देने को कहा गया है। इसके लिए क्षेत्रीय थानाध्यक्ष के मोबाइल नंबर भी दिए जा रहे हैं। सभी जेब्रा पुलिस कर्मियों को जनता से बेहतर संबंध और संवाद बनाए रखने के साथ उनकी समस्याओं को सुनकर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वालों को कैमरे लगवाने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - 

UP Weather: ताजमहल में भी टपकने लगा पानी, भारी बारिश से उत्तर प्रदेश में जान पर बन आई, 22 की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर