Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन की समीक्षा शुरू करेगी भाजपा, जानें क्‍या है तैयारी?

UP Politics भाजपा ने 21 जून से छह जुलाई तक कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में विशेष पखवाड़ा के तहत होने वाले कार्यक्रमों के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। क्षेत्रीय महामंत्री संत विलास शिवहरे क्षेत्रीय मंत्री सुनील तिवारी संजीव उपाध्याय देखेंगे। 23 जून को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पौधारोपण होगा।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 18 Jun 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव में पार्टी की कई सीटों पर हार और वोट कम होने को लेकर समीक्षा।

जागरण संवाददाता, कानपुर। लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन की समीक्षा भाजपा मंगलवार से शुरू कर रही है। पार्टी यह समीक्षा अभियान लोकसभा चुनाव में पार्टी की कई सीटों पर हार और वोट कम होने को लेकर कर रही है। उत्तर जिला में जो शुरुआत हो रही है, वह ऐसी सीट से होने जा रही है, जहां 2022 के मुकाबले भी वोट बढ़े हैं। मंगलवार को इस क्षेत्र की समीक्षा होगी।

वहीं सीसामऊ, आर्यनगर और गोविंद नगर में जहां वोट कम हुए हैं, वहां की समीक्षा एक ही दिन 20 जून को निपटा दी जाएगी। भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय के मुताबिक मंगलवार को नवीन मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में अकबरपुर लोकसभा की कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक पूर्व मंत्री सुरेश राणा और उन्नाव के पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत करेंगे।

इसके बाद 20 जून को कानपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली आर्यनगर, सीसामऊ, गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक होगी। इसे प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य व हर्ष आर्य करेंगे। बैठक में विधानसभा संयोजक, प्रभारी, मंडल अध्यक्ष मौजूद रहेंगे। वहीं, भाजपा दक्षिण जिला मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को सुरेश राणा महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा करेंगे। 20 जून को प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य किदवई नगर व छावनी विस क्षेत्र की समीक्षा करेंगे।

विशेष पखवाड़ा के लिए भाजपा ने सौंपी जिम्मेदारी

जागरण संवाददाता, कानपुर। भाजपा ने 21 जून से छह जुलाई तक कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में विशेष पखवाड़ा के तहत होने वाले कार्यक्रमों के लिए क्षेत्रीय कार्यालय में अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी। क्षेत्रीय महामंत्री संत विलास शिवहरे, क्षेत्रीय मंत्री सुनील तिवारी, संजीव उपाध्याय देखेंगे।

23 जून को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पौधारोपण होगा। इसमें हर बूथ पर कार्यकर्ता अपनी मां के नाम पर एक पौध लगाएंगे। यह अभियान छह जुलाई को उनकी जन्मतिथि तक चलेगा। इसकी जिम्मेदारी महामंत्री पूनम द्विवेदी, मंत्री पवन प्रताप सिंह व आलोक शुक्ला को दी गई है।

25 जून को आपातकाल दिवस पर सभी जिलों में गोष्ठियां की जाएंगी। इसकी जिम्मेदारी महामंत्री राम किशोर साहू, उपाध्यक्ष अनीता गुप्ता, मंत्री देवेंद्र देव गुप्ता को दी गई है। मन की बात कार्यक्रम 30 जून को फिर शुरू होगा। इसकी जिम्मेदारी क्षेत्रीय सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी को दी गई है।

यह भी पढ़ें: सुभासपा बदलना चाहती है अपना चुनाव चिह्न छड़ी, पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने अपने नेताओं से मांगी राय

यह भी पढ़ें: UP News:...तो इस बार सपा को मिल गया 'मंदिर' की राजनीति का लाभ; अखिलेश की पार्टी के लिए 'वरदान' साबित हुई ये वजह