Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर समेत आसपास जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में बनी रहीं हैं।

By Nitesh MishraEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 07:50 PM (IST)
Hero Image
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

 1 मधुकपूर हत्याकांड : छह महीने बाद पुलिस ने ढूंढ निकाला कातिल, तीन आरोपित हत्थे चढ़े और दो की है अभी तलाश

शहर में चर्चित ज्योतिषविद और वास्तुशास्त्र विशेषज्ञ मधु कपूर हत्याकांड का खुलासा आखिर छह महीने बाद पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले मधु कपूर के कातिल को ढूंढ लिया। उसके साथ शामिल रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो साथियों की तलाश अभी की जा रही है। स्वरूप नगर जैसे पॉश इलाके में कॉनकार्ड अपार्टमेंट में 15 फरवरी की सुबह उस समय सनसनी फैल गई थी जब चर्चित ज्योतिषविद और वास्तुशास्त्र विशेषज्ञ मधु कपूर का रक्तरंजित शव फ्लैट के अंदर मिला था और उनकी नौकरानी सावित्री बाथरूम के अंदर बंधक मिली थी। मधू के पति एडवोकेट वीएन कपूर की वर्ष 2016 में मौत हो गई थी। उनकी दो बेटियां डॉक्टर नीरू टंडन और अलका कंचन हैं। वीएसएसडी कॉलेज में अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. नीरू टंडन कनकार्ड अपार्टमेंट में ही चौथी मंजिल के फ्लैट नंबर 407 में केमिकल इंजीनियर पति संजय टंडन के साथ रह रही हैं।

2 Kanpur Accident News : महाराजपुर में बाइक सवार दंपती की मौत, टक्कर मारने के बाद वाहन लेकर फरार हो गया चालक

महाराजपुर हाईवे पर सोमवार सुबह दर्दनाक हादसे ने दंपती की जान ले ली। बाइक सवार दंपती को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी।जिसमें पत्नी की मौके पर तो पति को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच - पड़ताल की लेकिन घटना किस वाहन से और कब हुई, कोई नहीं बता पाया।हादसे की सूचना पर मृतक दंपती के घर में कोहराम मच गया।जाजमऊ के तिवारीपुर निवासी दंपती सुबह घर से महाराजपुर में कहीं दवा लेने आए थे।

3 शिक्षक दिवस पर बुझ गई शिक्षा की लौ, औरैया में ऑटो की टक्कर से सड़क पार कर रही शिक्षिका की मौत

जब स्कूलों में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा था तब जनपद में शिक्षा की लौ जलाने वाली शिक्षिका की जिंदगी का चिराग बुझ गया। सोमवार की सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली शिक्षिका की सड़क हादसे में मौत हो गई। बेला रोड पर सड़क पार करते समय ऑटो ने टक्कर मार दी और घायल अध्यापिका ने अस्पताल ले जाने पर दम तोड़ दिया। हादसे की जानकारी होने पर विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया और शिक्षकों ने शोक संवेदना प्रकट की।


4 पर्यटन मंत्री ने कहा- ओवैसी को अब नकारने लगे हैं राष्ट्रप्रेमी मुस्लिम, यूपी नहीं मानने वाला किसी का फतवा

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश किसी भी धार्मिक नेता का फतवा मानने वाला नहीं है। प्रदेश सरकार को ओवैसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। वह बयान देकर धार्मिक रूप से सेंट्रलाइज करने की कोशिश करते हैं। उनके फतवे को कोई राष्ट्रभक्त मुस्लिम मानने को तैयार नहीं है। पर्यटन मंत्री सोमवार को नगर के कब्बाखेड़ा स्थित रिसार्ट में स्व. एमएलसी अजीत सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने स्व. अजीत सिंह की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह व पुत्र शशांक शेखर सिंह ‘सनी’ से मुलाकात करने के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ओवैसी को अब राष्ट्रप्रेमी मुस्लिम ही नकारने लगे हैं।

5 पुलिस की किरकिरी : बीच सड़क पर सिपाही और होमगार्ड में जूतम-पैजार, यहां देखें वीडियो जो छुड़ा देता है हंसी

पुलिस महकमे की किरकिरी अपने ही करा रहे हैं, जनपद में सिपाही और होमागार्ड में हुए जूतम-पैजार का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अफसरों तक वीडियो पहुंचने के बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल वीडियो में होमगार्ड को सिपाही पीटते नजर आ रहा है। एसपी ने क्षेत्राधिकारी माधौगढ़ को जांच का आदेश दिया है। सिपाही और होमगार्ड के बीच हुई मारपीट का वायरल वीडियो रामपुरा थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर का बताया जा रहा है। डायल 112 पीआरवी में सिपाही धर्मवीर सिंह और होमगार्ड सुनील कुमार तैनात थे, दोनों के बीच शराब पीने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच सड़क पर लात जूते चलने लगे। पीआरवी में तैनात अन्य साथियों ने बीच बचाव करने का प्रयास किया। इस दौरान राहगीरों ने सिपाही होमगार्ड के बीच जारी जूतम-पैजार का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया।