Move to Jagran APP

Kanpur : जाजमऊ में जर्जर सड़कें देख भड़के DM, अफसरों की क्लास लगा कहा - जल्द से जल्द ठीक करें सड़के

कानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद डीएम विशाख जी ने कानपुर-लखनऊ हाईवे की सर्विस लेन समेत जाजमऊ क्षेत्र का निरीक्षण किया। रोड की जर्जर हालत पा उन्होंने जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriUpdated: Fri, 14 Oct 2022 07:40 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में डीएम विशाख जी ने रोडे ठीक कराने के दिए निर्देश।

कानपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 15 नवंबर तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश के बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी ने कानपुर-लखनऊ हाईवे की सर्विस लेन समेत जाजमऊ क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान जाजमऊ में सड़कों की जर्जर स्थिति देखकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। 

शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे जिलाधिकारी विशाख जी जाजमऊ और चकेरी क्षेत्र की सड़कों का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ नगर निगम, नमामि गंगे, जलकल व जल निगम के अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान जाजमऊ थाने के बगल की सड़क के गड्ढे और थाने के सामने की जर्जर सड़क को देखकर जिलाधिकारी ने सड़क की मरम्मत करने के साथ मार्ग को मोटरेबल बनाने के निर्देश जल निगम के परियोजना प्रबंधक को दिए।

वहीं, जाजमऊ नई चुंगी चौराहे से सिद्धनाथ मंदिर तक जाने वाली सड़क की दोनों तरफ जर्जर हालत में देखकर उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। इसके बाद उन्होंने जेटेटा, पीडब्लूडी निर्माण खंड एवं नगर निगम को निर्देश दिए कि जहां-जहां सड़क धंसी है। सबसे पहले वहां मूल समस्या का निदान किया जाए। फिर अर्थ फिलिंग करने के बाद सड़कों का निर्माण कराया जाए।

वहीं, कर्मचारी राज्य बीमा के द्वार के पास दुर्गा मंदिर के सामने की जर्जर सड़क को देखकर उन्होंने जेटेटा को सड़क निर्माण कराने के निर्देश दिए। डीएम ने अशरफाबाद में जलकल की पाइप लाइन में लीकेज की वजह से धंसी सड़क का भी निरीक्षण किया। उन्होंने जलकल और जलनिगम को जल्द से जल्द मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिए।

वहीं, कानपुर-लखनऊ हाईवे की सर्विस लेन पर स्थित केस्को सबस्टेशन के पास और कानपुर से लखनऊ जाने वाली लेन पर बैंक आफ बड़ौदा के पास धंसी सड़क को देखकर उन्होंने जलकल के महाप्रबंधक को पाइप लाइन के लीकेज को ठीक करने का निर्देश दिया। एनएचएआई के परियोजना निदेशक को समय से रोड को मोटरेबल कराने का निर्देश दिया।

रामादेवी चौराहे के पास सर्विस लेन और सब्जी मंडी की जर्जर सड़क को देखकर पैचवर्क कराने और सड़क बनाने का निर्देश दिया। साथ ही एनएचएआई को रामादेवी से जाजमऊ जाने वाली जर्जर सर्विस लेन को ठीक कराने का निर्देश दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।