Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Encounter: एसीपी कार्यालय के पास महिला से लूट करना पड़ा भारी, एनकाउंटर में दो गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां किदवई नगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दो लुटेरे गिरफ्तार किए गए। एक लुटेरे के पैर में गोली लगी है। दोनों ने एसीपी कार्यालय के पास और बाबूपुरवा नयापुल पर महिलाओं का पर्स लूट समेत कई घटनाएं कबूल की हैं। घायल बदमाश का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 28 Sep 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। दाक्षिण जोन में लूटपाट करने वालों की अब सामत आ रही है। गुजैनी में मुठभेड़ में एक लुटेरे की गिरफ्तारी के 24 घंटे बाद ही शुक्रवार देर रात किदवई नगर पुलिस टीम ने मुठभेड़ में दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है।

एक के पैर में गोली भी लगी है। दोनों ने एसीपी कार्यालय के पास और बाबूपुरवा नयापुल पर महिलाओं का पर्स लूट समेत कई घटनाएं कबूल की हैं।इनमें एक लुटेरे पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं।

जूही पीली कालोनी निवासी सिक्योरिटी गार्ड सुरेश कुमार मिश्रा 13 सितंबर की रात पत्नी गीता मिश्रा के साथ बाइक से नातिन के जन्मदिन से वापस घर लौट रहे थे। तभी एसीपी नौबस्ता कार्यालय के पास बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रोकते हुए गीता का पर्स लूटा था। छीना झपटी के दौरान वह गिर पड़ीं और सिर पर चोट आ गई थी।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल व अवध में झमाझम बारिश, चार की मौत; 30 से अध‍िक जिलों में अलर्ट जारी

घटना में पति ने अगले दिन मुकदमा दर्ज कराया था। किदवई नगर थाना पुलिस जांच कर ही रही थी कि चार दिन बाद बाबूपुरवा के नयापुल पर बाइक से सहयोगी संग घर लौट रही बर्रा विश्व बैंक की रचना का भी बाइक सवार युवक बैग लूट ले गए थे। पुलिस टीम कैमरों को खंगालने में जुटी थी।

डीसीपी दाक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि शुक्रवार देर रात पुलिस टीम लुटेरों की तलाश में लगी थी और चेकिंग कर रही थी।तभी टीबी अस्पताल के पास बाइक सवार दो युवक पुलिस को देख गाड़ी घूमने लगे। संदिग्ध लगने पर उन्हें रोका गया, लेकिन वह नहीं रुक रहे थे।

पुलिस पीछे भागी तो तभी वे लोग बाइक समेत गिर पड़े। एक युवक ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिसकर्मी बचा। तभी पुलिस ने भी फायर किया और गोली एक युवक के पैर में लगी। इसके बाद टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

इसे भी पढ़ें-ऑनलाइन गेम में लाखों हारने की बात कहने वाला युवक बिहार नहीं, कानपुर का

घायल को अस्पताल भेजा गया। डीसीपी ने बताया दोनों ने अपना नाम जूही परमपुरवा निवासी अनीश और राशिद बताया। उन्होंने बाबूपुरवा, किदवई नगर,पनकी समेत कई लूट की घटनाएं कबूली हैं। अनीश पर विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा लूट समेत धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। बाइक भी अनीश ने लूट के लिए पुरानी खरीदी थी।शनिवार को उन्हें जेल भेजा जाएगा।उनके पास से लूट का माल भी बरामद हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें