Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Seat: अजय कपूर की 'पलटी' ने बिगाड़ दिया गणित, अब घाव खाई कांग्रेस लाएगी ऐसा उम्मीदवार; टिकटिक शुरू

पूर्व विधायक अजय कपूर के भाजपा में शामिल होने से घाव खाई कांग्रेस अब कानपुर संसदीय सीट पर जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार लाएगी। पार्टी के दूत यहां पर ब्राह्मण-वैश्य नेताओं के साथ ही दूसरे दलों के कुछ कद्दावरों से भी संपर्क में हैं। इसलिए नेतृत्व को प्रदेश चुनाव समिति की ओर से भेजे पैनल के नामों के साथ आधा दर्जन और प्रभावशाली उम्मीदवारों पर मंथन तेज है।

By shiva awasthi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 19 Mar 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
Kanpur Seat: अजय कपूर की 'पलटी' ने बिगाड़ दिया गणित, अब घाव खाई कांग्रेस लाएगी ऐसा उम्मीदवार; टिकटिक शुरू

जागरण संवाददाता, कानपुर। पूर्व विधायक अजय कपूर के भाजपा में शामिल होने से घाव खाई कांग्रेस अब कानपुर संसदीय सीट पर जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार लाएगी। पार्टी के दूत यहां पर ब्राह्मण-वैश्य नेताओं के साथ ही दूसरे दलों के कुछ कद्दावरों से भी संपर्क में हैं। इसलिए नेतृत्व को प्रदेश चुनाव समिति की ओर से भेजे पैनल के नामों के साथ आधा दर्जन और प्रभावशाली उम्मीदवारों पर मंथन तेज है। इससे प्रत्याशिता का गणित बदलने के आसार हैं।

अजय के भाजपा में जाने से लगा झटका

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश चुनाव समिति ने पैनल में एसआइसीसी सदस्य आलोक मिश्रा, पवन गुप्ता व अजय कपूर का नाम नेतृत्व को भेजा था। अजय के भाजपा में जाने से बड़ा झटका लगा है। नेतृत्व ने शनिवार को दूत भेज शहर की टोह ली। टीम अभी यही हैं।

मंगलवार को भी गुपचुप तौर पर सर्वे करेगी। टीम के सामने आलोक, पवन के साथ बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी, पूर्व प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, कानपुर-बुंदेलखंड जोन की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष करिश्मा ठाकुर, पूर्व विधायक भूधर नारायण मिश्र, मदन मोहन शुक्ल, प्रदेश महासचिव हर प्रकाश अग्निहोत्री के नाम भी आए हैं।

नेतृत्व से जुड़े नेता के अनुसार, पार्टी ऐसे उम्मीदवार को उतारना चाहती है, जो अजय की कमी पाट सके। इसलिए नए सिरे से मंथन हो रहा है। भाजपा प्रत्याशी के आधार पर पार्टी निर्णय लेगी। इसी सप्ताह प्रत्याशी तय होने की उम्मीद है। जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी कहते हैं, नेतृत्व के निर्णय पर ताकत से जुटेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें