Move to Jagran APP

उन्नाव में स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस निकलने के बाद फिर थमा कानपुर-लखनऊ रेल रूट

मगरवारा के बाद उन्नाव की ओर पटरी बदलने का कार्य होना है। 15 जनवरी तक यह कवायद शुरू होने की उम्मीद है। इधर उन्नाव जंक्शन पर चल रही नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर सेक्शन की पटरियों पर जगह-जगह कार्य कराया जा रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 03:24 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 03:24 PM (IST)
गंगापुल बायां किनारा से मगरवारा के मध्य की लाइन बदली जानी है

कानपुर, जेएनएन। रेलवे कानपुर पुल बायां किनारा से मगरवारा तक सेमी हाई स्पीड को लेकर पटरियों को बदलने का कार्य किया जा रहा। डाउन ट्रैक पर शुक्रवार को दोपहर करीब 12.40 से अपराह्न 3.40 बजे तक ब्लॉक लेकर कार्य कराया गया। यह ब्लॉक नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के लखनऊ रवाना होने के कुछ देर बाद लिया गया था। वहीं ब्लॉक अवधि में कुछ हिस्से की पटरियों पर गिट्टी पैकिंग का कार्य कराया गया। इसमें कानपुर से लखनऊ के मध्य ट्रेनों का परिचालन रोका गया। ब्लॉक होने की वजह से कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेन सहजनी से पहले कानपुर सेंट्रल व गंगापुल बायां किनारा स्टेशन के बीच रोकी गईं। सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलपथ विकास कुमार के मुताबिक सेमी हाई स्पीड ट्रैक को लेकर कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर अप व डाउन लाइन को बदला जा रहा है। गंगापुल बायां किनारा से मगरवारा के मध्य की लाइन बदली जानी है। 

मगरवारा के बाद उन्नाव की ओर पटरी बदलने का कार्य होना है। 15 जनवरी तक यह कवायद शुरू होने की उम्मीद है। इधर, उन्नाव जंक्शन पर चल रही नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर सेक्शन की पटरियों पर जगह-जगह कार्य कराया जा रहा है। शनिवार को कार्य की वजह से अप में आने वाली (लखनऊ से कानपुर) ट्रेनों का परिचालन कॉशन पर किया जा रहा। मगरवारा स्टेशन के पास बदली जाने वाली पटरियों के कार्यों को जांचने के लिए सेक्शन से अधिकारी पहुंचे थे। वहीं सिग्नल के कार्य को लेकर सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिग्नल प्रोजेक्ट शैलेंद्र मोहन भट्टा स्टेशन पर मौजूद रहे। ब्लॉक के दौरान कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों को कानपुर सेंट्रल व गंगापुल बायां किनारा स्टेशन के मध्य रोका गया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.