Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर चकरेल की वजह से प्रभावित हुआ सरैया क्रॉसिंग पर सफर

चकरेल का कार्य सरैया क्रॉसिंग पर रेलपथ के वरिष्ठ इंजीनियर की मौजूदगी में संपन्न हुआ। सीनियर सेक्शन इंजीनियर विकास कुमार के मुताबिक सरैया में होने वाले कार्य की जानकारी पूर्व में आरपीएफ व जीआरपी को दी गई थी। कार्य का असर कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों पर भी रहा।

By ShaswatgEdited By: Updated: Sun, 20 Dec 2020 02:20 PM (IST)
Hero Image
चकरेल के काम के बीच मौजूद स्थानीय लोगों की भीड़।

उन्नाव, जेएनएन। कानपुर-लखनऊ रेल रूट की सरैया क्राॅसिंग की डाउन लाइन पर चकरेल लगाने का कार्य रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे क्राॅसिंग को बंद करके किया गया। इस वजह से सड़क यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। कानपुर गंगा बैराज मार्ग से शुक्लागंज-उन्नाव, रायबरेली व लखनऊ छोर को जाने वाले वाहन सवार परेशान हुए। अपराह्न तीन बजे तक सड़क मार्ग के बाधित होने की संभावना रेलवे ने जताई है। वाहनों को वैकल्पिक मार्ग शुक्लागंज गंगाघाट बायां किनारा पुल रेलवे स्टेशन की पुराने गंगापुल क्राॅसिंग की ओर मोड़ा गया। कुछ वाहन सवारों को सरैया से होते हुए सहजनी की ओर भेजा गया।

चकरेल का कार्य सरैया क्रॉसिंग पर रेलपथ के वरिष्ठ इंजीनियर की मौजूदगी में संपन्न हुआ। सीनियर सेक्शन इंजीनियर विकास कुमार के मुताबिक सरैया में होने वाले कार्य की जानकारी पूर्व में आरपीएफ व जीआरपी को दी गई थी। कार्य का असर कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों पर भी रहा। कार्य अवधि के दौरान सड़क यातायात को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। जिस वजह से क्राॅसिंग के दोनों छोर का वाहनों का जाम लगा। सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे क्रॉसिंग पर आरपीएफ मौजूद रही। कार्य शुरू होने के कुछ देर बाद कोतवाली गंगाघाट पुलिस भी पहुंची थी। कार्य का असर वाहन सवारों पर ज्यादा पड़ा। अपराह्न तीन बजे के बाद स्थिति सामान्य होने की उम्मीद है।