Move to Jagran APP

Sahil Saraswat Murder: ...तो क्‍या इस वजह से हुई MBBS छात्र साहिल सारस्वत की हत्‍या? सामने आई ये वजह

MBBS Student Sahil Saraswat Murder Case जन्मदिन से तीन दिन पहले उसने माल रोड स्थित एक होटल में महिला मित्र समेत करीब दस लोगों को पार्टी दी थी। पार्टी के दौरान दोस्तों के साथ खींचकर डाली गई फोटो ही विवाद और साहिल की हत्या का कारण बनी। जिस ग्रुप फोटो में साहिल और महिला मित्र कई दोस्तों के साथ में थी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaPublished: Sun, 26 Nov 2023 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 26 Nov 2023 09:32 PM (IST)
एमबीबीएस के छात्र साहिल सारस्वत की फाइल फोटो, घटनास्थल पर जांच करते पुल‍िस अधि‍कारी।- जागरण

संवाद सूत्र, बिठूर। एमबीबीएस छात्र साहिल सारस्वत की हत्या की वजह के पीछे महिला मित्र के विवाद की बात सामने आ रही है। 24 नवंबर को साहिल का जन्मदिन होता है। जन्मदिन से तीन दिन पहले उसने माल रोड स्थित एक होटल में महिला मित्र समेत करीब दस लोगों को पार्टी दी थी। पार्टी के दौरान दोस्तों के साथ खींचकर डाली गई फोटो ही विवाद और साहिल की हत्या का कारण बनी। जिस ग्रुप फोटो में साहिल और महिला मित्र कई दोस्तों के साथ में थी।

बताया जा रहा है कि साहिल की महिला मित्र को उसका कोई साथी पसंद करता था इसी के चलते उसने साहिल को रास्ते से हटा दिया। पार्टी के दौरान साहिल को जमकर शराब भी पिलाई गई, ताकि वह होश में न रहे और घटना सीढ़ियों से गिरकर हादसा नजर आए। 21 नवंबर को साहिल ने जब दोस्तों को पार्टी दी तो इसके बाद इंस्टाग्राम पर डाली गई ग्रुप फोटो को देखकर हॉस्टल के अन्य दोस्तों ने भी उन्हें पार्टी देने की जिद की, जिसके बाद साहिल ने शनिवार को हॉस्टल में दोस्तों को मीट और शराब की पार्टी दी। रात करीब दो बजे तक दोस्तों ने जमकर पार्टी की। फोरेंसिक टीम को बेसमेंट में शराब की टूटी बोतलें और हांडी टूटी पड़ी मिली है।

बैक न लगती तो तृतीय वर्ष में होता साहिल

साहिल इस साल एमबीबीएस के तृतीय वर्ष में पहुंच चुका होता, लेकिन पिछले साल उसकी बैक लग गई थी। जबकि उसका साथी और रूम पार्टनर अमित गौतम भी उसके साथ एमबीबीएस द्वितीय वर्ष में था लेकिन वह पास हो गया और तृतीय वर्ष में पहुंच गया।

रात पौने दो बजे की महिला मित्र से बातचीत

शनिवार रात दोस्तों के साथ जन्मदिन पार्टी मनाने के के बाद साहिल ने बगल के हॉस्टल में ही रहने वाली अपनी महिला मित्र से रात करीब पौने दो बजे बातचीत भी की थी। साहिल के मोबाइल फोन से पुलिस को इसके साक्ष्य मिले हैं। पुलिस ने महिला मित्र का मोबाइल भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने साहिल की हत्या के मामले में नौ संदिग्ध छात्रों के साथ ही साहिल की महिला मित्र व एक अन्य छात्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने इन सभी छात्र-छात्राओं के मोबाइल फोन को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने हत्या के राजफाश के लिये साइबर सेल की भी मदद ली है।

हॉस्टल में 260 छात्र, लेकिन आने-जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं

एमबीबीएस के ओल्डमेस ब्वॉयज हॉस्टल में 155 कमरें हैं, जिनमें 260 छात्र रहते हैं, लेकिन किसी भी छात्र के आने जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। एसीपी कल्याणपुर विकास पांडेय ने जब रिकॉर्ड देखा तो रात में छात्रों के आने-जाने का कोई लेखा जोखा नहीं मिला। इस पर उन्होंने रजिस्टर जब्त कर लिए और प्रवेश द्वार पर दो कैमरे और एक कैमरा गैलरी में लगा हुआ है, जिससे फुटेज निकाल कर जांच की जा रही है। हॉस्टल में एमबीबीएस वर्ष 2019, 2020, 2021 व वर्ष 2023 के छात्र रह रहे हैं।

चार गार्ड और चार हाउसकीपिंग के लोगों की रहती है ड्यूटी

वार्डन रज्जन सिंह ने बताया कि हास्टल में चार गार्डों की ड्यूटी रहती है जिसमें दो गार्ड दिन और दो रात में रहते हैं। इसके साथ ही हाउस कीपिंग के चार लोगों की अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाती है।

यह भी पढ़ें:

हत्या के बाद छात्र और छात्राओं में दहशत, कई ने नहीं खाया खाना

एमबीबीएस छात्र साहिल की हत्या के बाद मेडिकल कालेज में दिन भर आलाधिकारियों और पुलिसकर्मियों की चहलकदमी से छात्र-छात्राएं काफी दहशत में रहे। पुलिस अधिकारी जब घटना को लेकर जांच पड़ताल कर रहे थे तो छात्र-छात्राएं छत और बालकनी से देख रहे थे उनके चेहरे पर दहशत साफ नजर आ रही थी। वहीं कई छात्राएं साहिल के खुश मिजाज के चलते अपने आंसू नहीं रोक सकी। घटना के चलते कई छात्र-छात्राएं मेस में खाना खाने तक नहीं गए।

यह भी पढ़ें: Kanpur News: रामा मेडिकल कॉलेज में MBBS द्वितीय वर्ष के छात्र की धारदार हथियार से हत्या, बेसमेंट में म‍िला खून से सना शव

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने छात्रों और महिला पुलिसकर्मियों ने छात्राओं से की पूछताछ

हत्या के बाद घटनास्थल पर पहुंचे संयुक्त पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी ने घटना के समय जन्मदिन की पार्टी में शामिल रहे एक-एक छात्र को हॉस्टल के ऑफिस में बुलाकर पूछताछ की। इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों ने जन्मदिन की पार्टी में शामिल रहीं छात्राओं को हास्टल के कमरे में बुलाकर पूछताछ की इस दौरान कई छात्राएं फफककर रो पड़ीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.