Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Metro: कानपुर में कहां तक पहुंचा मेट्रो का काम, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

कानपुर में मेट्रो का काम जोरों पर है। आइआइटी से सेंट्रल स्टेशन को जोड़ने के लिए नयागंज से सेंट्रल स्टेशन के बीच ट्रैक की ढलाई शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि शनिवार से नयागंज से कानपुर सेंट्रल स्टेशन के बीच अप-लाइन टनल पर ट्रैक स्लैब की ढलाई शुरू की गई।

By rajeev saxena Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
मेट्रो ने शुरू की नयागंज से सेंट्रल स्टेशन के बीच ट्रैक की ढलाई

जागरण संवाददाता, कानपुर। मेट्रो ने आइआइटी से सेंट्रल स्टेशन को जोड़ने के लिए नयागंज से सेंट्रल स्टेशन के बीच ट्रैक की ढलाई शुरू कर दी है। मेट्रो आइआइटी से नयागंज तक का रेलवे ट्रैक पहले ही बिछा चुका है।

चुन्नीगंज-नयागंज भूमिगत रूट पर अप-लाइन में ट्रैक निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद अब सेंट्रल स्टेशन के लिए ट्रैक निर्माण का कार्य शुरू हो गया है।

स्लैब की शुरू हुई ढलाई

शनिवार को पटरियां बिछाने, पटरियों की वेल्डिंग के बाद 1,250 मीटर ट्रैक की ढलाई शुरू हुई। भूमिगत सुरंग में ट्रैक निर्माण के लिए मेट्रो के सेंट्रल स्टेशन के पास कट आउट से पटरियों और उनकी वेल्डिंग करने के लिए प्लांट को नीचे उतारा गया था। इसके बाद स्लैब की ढलाई शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि शनिवार से नयागंज से कानपुर सेंट्रल स्टेशन के बीच अप-लाइन टनल पर ट्रैक स्लैब की ढलाई शुरू की गई।

इसे भी पढ़ें: यूपी में शुरू हुई कंडक्टर भर्ती, अब नहीं रुकेंगे बसों के पहिये; लखनऊ को मिलेंगे नए परिचालक