Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताता था मुबीन अहमद, वेज रेस्टोरेंट में नॉनवेज… छोटू ने खोला राज!

कानपुर के एक शाकाहारी रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचने का आरोप लगा है। रेस्टोरेंट किदवई नगर साइट नंबर वन चौराहे के पास मामा भांजा के नाम पर बना हुआ है। रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचे जाने का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचकर लोगों के साथ विश्वासघात किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 26 Sep 2024 02:11 AM (IST)
Hero Image
कानपुर के एक शाकाहारी रेस्टोरेंट में मांसाहारी भोजन बेचने का आरोप लगा है।

जागरण संवाददाता, कानपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होटल, ढाबों और रेस्टोरेंट में संचालक का नाम लिखना अनिवार्य करने के लिए अधिनियम संशोधन के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके कुछ असामाजिक तत्व खाद्य पदार्थों में अपशिष्ट मिला रहे हैं। मुख्यमंत्री के एलान के दूसरे दिन ही किदवई नगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

बुधवार रात किदवई नगर स्थित मामा-भांजा रेस्टोरेंट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त हंगामा किया। आरोप है कि रेस्टोरेंट का मुस्लिम संचालक खुद को हिंदू बताकर शाकाहारी रेस्टोरेंट के नाम पर लोगों को मांसाहार खिला रहा था। पुलिस की मौजूदगी में खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए हैं। तहरीर दी गई है, जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है।

चार साल पहले खुला था रेस्टोरेंट

किदवईनगर चौराहे के पास करीब चार साल पहले विवेक त्रिपाठी के मकान में मामा-भांजे के नाम से एक रेस्टोरेंट खुला था। यहां की वेज बिरयानी और वेज कबाब पराठा काफी मशहूर है। इलाके में हिंदू बाहुल्य जनसंख्या है। दिन भर यहां खाने की भीड़ लगी रहती है और खाने वाले भी अधिकांश हिंदू ही होते हैं। 

बुधवार रात को बजरंगदल के दक्षिण जिला के सह संयोजक विशाल बजरंगी संगठन के कार्यकर्ताओं को लेकर मामा-भांजा रेस्टोरेंट पहुंचे और शाकाहारी रेस्टोरेंट में मांसाहार खिलाए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। 

हंगामा शुरू होते ही रेस्टोरेंट संचालक और कर्मचारी भाग खड़े हुए। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। तब जाकर सामने आया कि इस शाकाहारी रेस्टोरेंट का मालिक कोई हिंदू नहीं बल्कि बारादेवी निवासी मुबीन अहमद है। 

आरोप लगा कि मुबीन अहमद माथे पर टीका लगाकर खुद को हिंदू बताकर व्यापार कर रहा था। इस दौरान पुलिस की मौजूदगी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नमूने भरकर पुलिस को दिए। इस दौरान बजरंग दल के विवेक तिवारी, सम्राट सिंह, समर्थ दीक्षित, अनूप बजरंगी आदि मौजूद रहे।

हंगामा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के सामने पुलिस ने खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा। तहरीर मिली है, लेकिन नमूनों से संबंधित रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

-बहादुर सिंह, प्रभारी निरीक्षक किदवई नगर

ऐसे हुआ पर्दाफाश

बजरंग दल के सह जिला संयोजक विशाल बजरंगी ने बताया कि उन्हें काफी समय पहले रेस्टोरेंट में इस तरह की गड़बड़ी की जानकारी हुई थी। इसके बाद छोटू वर्मा को वहां काम के बहाने भेजा गया। 

छोटू ने यहां काम किया और वापस आकर जानकारी दी कि शाकाहार के नाम पर रेस्टोरेंट में मांसाहार परोसा जा रहा है। छोटू की सूचना के आधार पर प्रदर्शन किया गया। 

हालांकि, रेस्टोरेंट संचालन से जुड़े किसी व्यक्ति से बात नहीं हो सकी, लेकिन उस ओर से दावा किया जा रहा है कि छोटू को वेतन के विवाद में नौकरी से निकाला गया, जिसके बाद उसने इस तरह के आरोप लगा दिए।

यह भी पढ़ें: UP News: ओडिशा से आई थी RSS को आतंकी संगठन बताने वाली किताब, नकली नोट गिरोह के सरगना ने खोले कई राज

यह भी पढ़ें: मजदूर बाप ने बेटे को बनाना चाहा था वकील, प्रेमिका ने रख दी ऐसी डिमांड बन गया चोर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें