Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: भोपाल क्राइम ब्रांच ने अरमापुर से पकड़ा 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी

Kanpur News - भोपाल पुलिस ने अरमापुर पुलिस के साथ मिलकर धोखाधड़ी के आरोपी वामिक सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने भोपाल की एक डेयरी प्रोडक्ट कंपनी के सीईओ और कर्मचारियों के साथ मिलकर लगभग 15 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। आरोपी को 10 हजार के इनामी के रूप में पहचाना गया और भोपाल पुलिस को सौंप दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 05 Oct 2024 12:20 AM (IST)
Hero Image
रोपी को भोपाल पुलिस को सौंप दिया गया है।

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर। भोपाल पुलिस ने शुक्रवार को अरमापुर पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए विजय नगर से धोखाधड़ी के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। प्रयागराज निवासी इस आरोपी ने भोपाल स्थित एक डेयरी प्रोडक्ट निर्माता कंपनी के सीईओ और कर्मचारियों के साथ मिलकर कंपनी काे लगभग 15 करोड़ रुपये का चूना लगाया था।

यह है पूरा मामला

डेयरी प्रोडक्ट बनाने और निर्यात करने वाली भोपाल की कंपनी जयश्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स के वित्त अधिकारी प्रदीप कुमार राठौर ने कंपनी के सीईओ सुनील त्रिपाठी व अन्य कर्मचारी वामिक सिद्दीकी और एक अन्य कंपनी के डायरेक्टर रितेश पंजाबी व बलजीत शर्मा के विरुद्ध आपस में मिलीभगत कर दुबई आधारित कंपनी को अनाधिकृत रूप से डिस्काउंट व ब्रांड प्रमोशन के नाम पर इनवाइस में हेरफेर कर 15 करोड़ रुपए गबन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। 

कंपनी में गड़बड़ी की आशंका पर स्टॉक की जांच की गई तो 800 टन बटर और 100 टन व्हे पाउडर कम मिला। फाइनेंस अधिकारी प्रदीप कुमार की तहरीर पर थाना हबीबगंज में चार आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी व आपराधिक षड्यंत्र तथा साइबर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

मुकदमे में वांछित 10 हजार के इनामी वामिक सिद्दीकी को भोपाल क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को अरमापुर पुलिस के सहयोग से शुक्रवार को विजयनगर के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

थाना प्रभारी राम मूरत पटेल ने बताया कि आरोपी को भोपाल पुलिस को सौंप दिया गया है। भोपाल पुलिस उसे अपने साथ लेकर गई है। 47 वर्षीय आरोपी वामिक सिद्दीकी तेलियरगंज, शिवकुटी, प्रयागराज का रहने वाला है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें