Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News : जुलूस के दौरान लगाए थे आपत्तिजनक नारे, पुलिस ने पहुंचाया जेल

UP Police जुलूस के दौरान लोगों ने कई आपत्तिजनक नारे लगाए थे। इस जुलूस के दौरान लोगों की हरकत को कुछ लोगों ने वीडियो में कैद कर लिया। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को चिंह्रित कर मुकदमे दर्ज किए थे। अब पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लिया पुलिस ने संज्ञान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर। रावतपुर में पिछले बुधवार मोहर्रम के जुलूस के दौरान देर रात अराजक तत्वों द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी करने के मामले में जुलूस आयोजक और पचास अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के अगले दिन चार आरोपितों को रावतपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

जूलूस के दौरान की थी नारेबाजी

रावतपुर थाना क्षेत्र में पिछले बुधवार मोहर्रम नवमी अलम जुलूस के दौरान शीतला माता मंदिर, रामशाला मैदान में देर रात अराजक तत्वों द्वारा पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में आपत्तिजनक नारेबाजी की गई थी।

घटना के अगले दिन वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित होने के बाद लोगों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने प्रचलित वीडियो की जांच और लोगों से पूछताछ के आधार पर बुधवार को आयोजक आसिफ शाह उर्फ टीटू और 50 अज्ञात के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं आहत करने व साइबर अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

आयोजक हो गया था फरार 

इसके बाद आयोजक आसिफ शाह उर्फ टीटू माहौल बिगड़ने की बात कह कर फरार हो गया था। गुरुवार को पुलिस ने मामले में रावतपुर गांव निवासी 21 वर्षीय फहीम अली, 20 वर्षीय अली वारिस, 25 वर्षीय मुन्ना व 23 वर्षीय मोहम्मद अनस को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसीपी कल्याणपुर अभिषेक कुमार पांडे ने बताया की विवेचना के दौरान दोषी पाए गए सभी व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : UP Police Constable Re-Exam: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों का एलान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल