Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur Crime: ट्रक लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को फर्दाफाश, आउटर पुलिस ने सात को किया गिरफ्तार

कानपुर की आउटर पुलिस और स्वाट टीम ने ट्रक लूटने वाले सात आराेपितोें को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपितों का आपराधिक इतिहास पुलिस जुटा रही है। उनके पास से लूटा गया ट्रक छह तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं।

By Abhishek VermaEdited By: Updated: Wed, 15 Jun 2022 10:57 PM (IST)
Hero Image
महाराजपुर में ट्रक लूट के आरोप में पकड़े गए ( आगे की पंक्ति में )आरोपित।

कानपुर, जागरण संवाददाता। सवारी बन चालक को बंधक बनाकर ट्रक लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का आउटर के महाराजपुर और स्वाट टीम ने पर्दाफाश किया। टीम ने गिरोह के सरगना समेत सात आरोपितों की गिरफ्तारी की है। पकड़े गए आरोपितों के पास से लूटा गया ट्रक, छह तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं। एसपी आउटर ने राजफाश करने वाली टीम को 20 हजार का इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के साथ संपत्तियां भी जब्त की जाएंगी।

बाराबंकी निवासी राकेश यादव का 14 चक्का ट्रक उनका चालाक श्यामू वर्मा चलाता है। चालक 11 जून की रात को मौरंग लोड करने के लिए निकला था। शहीद पथ लखनऊ होकर अमौसी आया। जहां पांच लोग मिले। एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि सवारी बनकर बैठे लोगों ने दो ने उन्नाव जाने तो तीन ने कानपुर जाने की बात कही थी। महाराजपुर सीमा में बदमाशों ने उसे बंधक बनाकर फेकने के बाद ट्रक लूट लिया था। बंधन मुक्त होकर पीड़ित ने थाने और मालिक को घटना की जानकारी दी थी। ट्रक मालिक राकेश यादव ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस सीसीटीवी और सर्विलांस की टीम की मदद से ट्रक को ट्रेस कर रही थी। बुधवार को पुलिस ने तिलसहरी टौंस मार्ग पर घाटूखेड़ा के पास सात आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने पूछताछ में अपना नाम सरगना कांजीखेड़ा लालबंगला निवासी रितेश गौतम, राजपुर सिकंदरा कानपुर देहात निवासी रोहित गौतम, जंगलीखेड़ा बीघापुर उन्नाव निवासी विकास यादव उर्फ बउवा, तिलसहरी खुर्द निवासी विकास कुशवाहा, भरसारे सुल्तानपुर निवासी विकास पांडेय, सरसौल के सुबोध यादव, हरजेंद्र नगर निवासी मुकेश महाजन बताया। वारदात में एक बाइक भी इस्तेमाल हुई है। जिसके बारे में छानबीन की जा रही है।

नंबर बदलकर पश्चिम बंगाल में बेचने की थी तैयारी

शातिरों ने ट्रक की पहचान मिटाने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगा दी थी। इतना ही नहीं शातिरों ने फंटी भी पेंट कर दी थी। जिसमें कंपनी का नाम लिखा था। इसके बाद पकड़े गए मुकेश महाजन को यह ट्रक पश्चिम बंगाल में बिक्री के लिए पहुंचाना था।

सर्राफ को भी था लूटा

पकड़े गए लुटेरों ने इस वारदात से पांच दिन पहले छह जून को महाराजपुर निवासी सराफ पंकज वर्मा टौंस स्थित दुकान बंद करके घर लौट रहे थे। साढ़ सरसौल मार्ग में बंबुरिहा गांव के पास बदमाशों ने एक झोला लूट लिया था। जिसमें घर का सामान था। जबकि जेवर और नकदी वाला झोला बच गया था। पुलिस ने आरोपितों के पास से पंकज वर्मा का झोला बरामद किया है। जिसमें साबुन समेत अन्य घरेलू सामान बरामद हुआ है।