Move to Jagran APP

UP News: कानपुर में उपचुनाव को लेकर सपा की बैठक में बवाल, अखिलेश यादव के नाम पर विधायकों में तकरार

कानपुर में समाजवादी पार्टी की तैयारी समीक्षा बैठक में हंगामा हो गया। महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव सिर्फ पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की वजह से जीता गया। इस पर विधायक हसन रूमी और अमिताभ वाजपेयी ने विरोध किया। फजल महमूद ने तमीज से बात करने की नसीहत दी तो अमिताभ मंच छोड़कर चले गए और उनके पीछे रूमी भी चल दिए।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 19 Oct 2024 07:23 AM (IST)
Hero Image
समीक्षा बैठक में विवाद होने पर समझाते प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल और परेशान नजर आती सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी।

 जागरण संवाददाता, कानपुर। सपा ने शुक्रवार को मंच सजाया था सीसामऊ विधानसभा सीट पर पीडीए सम्मेलन और समीक्षा बैठक का, लेकिन यह हंगामे और आपसी कलह की भेंट चढ़ गया। महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने 2022 का विधानसभा चुनाव सिर्फ पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की वजह से जीतने की बात कही तो विधायक हसन रूमी व अमिताभ वाजपेयी ने इसका विरोध किया।

फजल महमूद ने तमीज से बात करने की नसीहत दी तो अमिताभ मंच छोड़कर चले गए और उनके पीछे रूमी भी चल दिए। प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल भी वहां मौजूद थे और विधायकों को रोकने के लिए उन्हें माइक संभालना पड़ा। हंगामा देख पार्टी की प्रत्याशी और इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी रो पड़ीं।

सीसामऊ सीट पर उपचुनाव घोषित हो चुका है। चमनगंज के शहनाई गेस्ट हाउस में दोपहर तीन बजे से सम्मेलन होना था। सपा प्रदेश अध्यक्ष साढ़े चार बजे के बाद पहुंचे। उनके आने के बाद कैंट विधायक मो.हसन रूमी ने बोलना शुरू किया।

चमनगंज स्थित स्थित शहनाई गेस्ट हाउस में आयोजित सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव को लेकर आयोजित तैयारी समीक्षा बैठक विवाद होने पर हाथ उठाकर विरोध करते सपा विधायक मो. हसन रूमी और विधायक अमिताभ वाजपेयी। वीडियो ग्रैब


इसे भी पढ़ें-फिरोजाबाद में प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा के मंच पर घमासान, भुगतान के लिए धरने पर बैठा टेंट कारोबारी

उन्होंने चुनाव तैयारी की समीक्षा बंद कमरे में करने की बात कही। इसी बात को आर्यनगर विधायक अमिताभ वाजपेयी ने भी बढ़ाया और कहा, इस तरह की बैठक से लाभ नहीं होगा। कार्यकर्ताओं की बात सार्वजनिक हो रही है। इससे पुलिस-प्रशासन उन्हें प्रताड़ित कर रहा है। मंच पर बैठे लोगों ने इसका विरोध कर दिया।

फजल महमूद की बारी आई तो कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव तीनों विधायक हार रहे थे। अखिलेश यादव के दौरे के बाद माहौल बदला और जीत मिली। इस बात का रूमी ने विरोध किया और कहा कि जीत तो रहे ही थे, राष्ट्रीय अध्यक्ष के आने से फायदा जरूर मिला। हारने की बात गलत कही जा रही है।

समीक्षा बैठक में बहस से अफरा-तफरी का माहौल बन गया।-जागरण


अमिताभ ने भी उनकी बात का समर्थन किया। फजल के समर्थकों ने विधायकों को चुप कराने की कोशिश की तो रूमी ने कहा कि देखिए गुंडई की जा रही है। इसके बाद महानगर अध्यक्ष ने दोनों विधायकों को तमीज से बात करने की बात बार-बार कही। अमिताभ इसी बात पर भड़क गए।

कहा, अपमान किया जा रहा है और मंच से उतर गए। पीछे-पीछे हसन रूमी भी चल दिए। प्रदेश अध्यक्ष ने बुलाया तो अमिताभ वाजपेयी को लेकर हसन रूमी मंच पर लौटे। इस दौरान प्रत्याशी नसीम सोलंकी आंखों से आंसू पोंछते दिखाई दीं।

चमनगंज स्थित स्थित शहनाई गेस्ट हाउस में आयोजित सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव को लेकर आयोजित तैयारी समीक्षा बैठक को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल। जागरण


इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद विश्वविद्यालय में खुला बंद लॉकर तो निकला हजारों वर्ष पुराना 'खजाना', जम्‍मू-कश्‍मीर का यह राज भी आया सामने

महानगर अध्यक्ष ने बताया कि विधायकों ने जानबूझकर हंगामा किया। मैंने तो राष्ट्रीय अध्यक्ष की तारीफ की थी। इसका इन लोगों ने विरोध किया तो मैंने कहा कि तमीज से बात करो। हसन रूमी ने कहा कि महानगर अध्यक्ष ने हारने की बात की थी जो मनोबल गिराने वाली थी। अमिताभ जब नाराज होकर जाने लगे तो वापस बुलाकर लाया।

अमिताभ वाजपेयी ने कहा कि मंच पर हाजी मुश्ताक सोलंकी और मुलायम सिंह यादव की फोटो नहीं लगाई गई थी। महानगर अध्यक्ष की बातें ठीक नहीं लगीं तो जाने लगा था। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा तो लौट आया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।