Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur: गेस्ट हाउस संचालक के बेटे ने साथियों संग मिलकर की थी सफाईकर्मी की हत्या, चार ग‍िरफ्तार

एसीपी विकास कुमार पांडेय ने बताया क‍ि गेस्ट हाउस संचालक के बेटे ने चोरी के शक और काम छोड़ने की वजह से सफाईकर्मी को साथियों के साथ मिलकर अगवाकर मारापीटा था। सिर में आई गंभीर चोटों से मौत की पुष्टि हुई है। हत्या में प्रयुक्त की गई कार और आलाकत्ल बेसबाल का बैट बरामद कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 11 Sep 2023 10:55 PM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने हत्‍या के मामले में सभी चारों आरोप‍ियों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

कानपुर, जागरण संवाददाता। रावतपुर में काम छोड़ने पर गेस्ट हाउस संचालक के बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर इलाके में रहने वाले सफाईकर्मी बिट्टू को पीटकर मरणासन्न कर दिया था। मरणासन्न हालत में मिले सफाईकर्मी की रविवार सुबह एलएलआर अस्पताल में मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। मौत के बाद पुलिस ने हत्या व एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराएं बढ़ाते हुए सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर आलाकत्ल भी बरामद किया है। सफाईकर्मी की हत्या में सिख दंगे के आरोपित का बेटा भी शामिल है।

क्‍या है पूरा मामला ?

काकादेव कच्ची मड़ैया निवासी बिट्टू बाल्मीकि एम-ब्लाक निवासी वीरपाल सिंह के प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस में सफाईकर्मी की नौकरी करते थे। बेटे सूरज का आरोप है कि तीन साल तक नौकरी करने के बाद खराब व्यवहार और समय से वेतन न मिलने के कारण पिता ने नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद वह काकादेव स्थित एक अस्पताल में नौकरी कर रहे थे।

Snake In Train: ट्रेन में बीन बजा रहे थे सपेरे, यात्र‍ियों से नहीं म‍िले पैसे तो खुले छोड़ द‍िए सांप, फ‍िर...

पत्नी बिट्टीदेवी का आरोप है कि छह सितंबर को देर रात पति नौकरी करके सुपरवाइजर के साथ घर लौट रहे थे। तभी प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस के मालिक वीरपाल सिंह के बेटे तेजस प्रताप सिंह चौहान ने अपने साथियों के पति से मारपीट कर उसे अपने एसयूवी कार में जबरन बैठा लिया। आरोपितों ने गेस्ट हाउस ले जाकर उन्हें मारा-पीटा और मरणासन्न हालत में तिकुनियां पार्क के पास छोड़ दिया। इस पर उन्होंने उन्हें एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया जहां रविवार सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

पत्नी बिट्टी देवी की तहरीर पर तेजस उसके साथी दबौली निवासी शिवा शर्मा, नौबस्ता मछरिया के मनोज चौहान और दर्शनपुरवा के ओमप्रकाश शुक्ला के खिलाफ अपहरण, मारपीट और हत्या के प्रयास में रिपोर्ट दर्ज की। बिट्टू की मौत के बाद मुकदमे में हत्या के साथ ही एससीएसटी एक्ट समेत अन्य धाराएं बढ़ाई गई। पैनल और वीडियोग्राफी से हुए पोस्टमार्टम में सिर में चोट लगने से मौत की पुष्टि हुई है। वजनदार वस्तु के प्रहार से सिर की तीन हड्डियां टूट गई और कोमा में जाने से बिट्टू की मौत हो गई। हालांकि, जिस चोट की वजह से मृत्यु हुई, वहां पर पहले भी चोट लगी थी। वीडियोग्राफी में शरीर पर कुत्ते के काटने से दांतों के निशान नहीं मिले हैं।

Kanpur: शैक्षिक दस्तावेज में हेराफरी मामले में दूसरी गिरफ्तारी, फेक मार्कशीट के दम पर UPSSSC में पाई थी नौकरी

गेस्ट हाउस संचालक के बेटे ने चोरी के शक और काम छोड़ने की वजह से सफाईकर्मी को साथियों के साथ मिलकर अगवाकर मारापीटा था। सिर में आई गंभीर चोटों से मौत की पुष्टि हुई है। हत्या में प्रयुक्त की गई कार और आलाकत्ल बेसबाल का बैट बरामद कर सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। विकास कुमार पांडेय, एसीपी कल्याणपुर

सिख दंगे के आरोपित का बेटा है शिवा शर्मा

हत्या में शामिल तेजस का दोस्त शिवा शर्मा सिख दंगे के आरोपित योगेश शर्मा का बेटा है। तेजस ने बताया कि बिट्टू ने जुलाई माह में काम छोड़ दिया था। उसे शक था कि बिट्टू ने गेस्ट हाउस से कुछ सामान चोरी किया है। इसी वजह से उसने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की थी। उनका इरादा हत्या का नहीं था, लेकिन अधिक पिटाई मृत्यु का कारण बन गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर