Move to Jagran APP

Kanpur Murder Case: अमृतसर के होटल में वेटर बन बर्तन मांजे! कब हुई महिला की हत्या, खुद हत्यारोपित ने बताई पूरी कहानी

Kanpur Woman Murder Case Update News जिस महिला को उसका पति पिछले चार महीने से पुलिस से तलाश करने के लिए बोल रहा था। महिला की हत्या 24 जून को हो चुकी थी। पुलिस को दिए बयान में हत्यारोपित ने दावा किया कि महिला शादी तय होने का विरोध कर रही थी। कार में पहले मुक्का मार बेहोश किया फिर गले में रस्सी का फंदा लगाकर मार डाला।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 27 Oct 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
Kanpur News: शव मिलने के स्थान पर खड़ी पुलिस। जागरण
जागरण संवाददाता, कानपुर। चार माह से लापता महिला की हत्या जिम ट्रेनर विमल सोनी ने 24 जून को ही कर दी थी। पुलिस से पूछताछ में हत्यारोपित ने पूरा घटनाक्रम बयां किया है, जिसमें उसने दावा किया है कि महिला के साथ उसके प्रेम संबंध थे और उसकी शादी तय होने के बाद महिला विरोध कर रही थी।

उस दिन भी इसी मुद्दे को लेकर विवाद हुआ तो गुस्से में उसकी उसकी हत्या कर दी और शव आफीसर्स क्लब कंपाउंड में गाड़ दिया।

रायपुरवा के शंकर मिल खालवा निवासी विमल कुमार सोनी ग्रीन पार्क स्टेडियम स्थित जिम में ट्रेनर था। 24 जून 2024 को जिम आने वाली गोपाल विहार की एक महिला संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। महिला के पति ने आरोप लगाया था कि विमल ने उसकी पत्नी को नशे का इंजेक्शन देकर कार से अगवा किया है और दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी है। यह भी बताया था कि महिला के पास जेवर और काफी नकदी भी है।

महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। हालांकि पुलिस इसे प्रेस प्रसंग की तरह देख रही थी और मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया। मगर, महिला का पति लगातार दावा कर रहा था कि उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई है।

जिलाधिकारी आवास की दीवार के ठीक बगल में हत्या कर दबाया गया महिला का शव खोदाई के दौरान मिला। जागरण

पुलिस ने जिम ट्रेनर को किया गिरफ्तार

शनिवार को पुलिस ने जिम ट्रेनर विमल सोनी को झाड़ी बाबा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। दिन भर चल घटनाक्रम के बाद रात करीब पौने एक बजे पुलिस ने महिला का शव डीएम आवास कंपाउंड के मुख्य द्वार से सटी आफिसर्स क्लब की जमीन में गड़ा हुआ बरामद कर लिया। रविवार को एक पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस आयुक्त हरीश चंदर ने हत्याकांड से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि हत्यारोपित विमल सोनी ने पुलिस को दिए गए बयान में दावा किया कि मई महीने में उसकी शादी तय हुई थी और तिलक का कार्यक्रम आयोजित हुआ था।

नवंबर में होनी थी जिम ट्रेनर की शादी

पुलिस आयुक्त ने बताया कि नवंबर में शादी होनी थी। महिला के साथ उसके अंतरंग संबंध थे। तिलक के आयोजन के बाद गुस्से में महिला करीब 20 दिनों तक जिम नहीं आई। 24 जून को वह जिम आई और करीब सात बजे बाहर निकल आई। वह जिम के पीछे वाले रास्ते से बाहर आया और दोनों की मुलाकात उसकी कार में हुई। महिला ने शादी करने और जिम आने वाली उसकी अन्य सहेलियों से बातचीत करने पर आपत्ति जताई।

गुस्से में उसने महिला के मुंह पर मुक्का मार दिया। मुक्का खाकर महिला बेहोश हो गई, जिसके बाद उसने रस्सी से गला दबाकर उसे मार डाला। महिला आगे वाली सीट पर ही बैठी थी। सीट तोड़कर उसने शव को नीचे छिपा दिया और काफी देर तक शहर में इधर उधर घूमता रहा। करीब सवा आठ बजे वह कार लेकर ऑफीसर्स क्लब कंपाउंड पहुंचा और गड्ढे में शव को गाड़ दिया।

45 मिनट लगे शव गाड़ने में

हत्यारोपित ने बताया कि इस काम में उसे 45 मिनट लगे। हालांकि उसे लगा कि शव कम गहराई में है तो दोपहर को वह दोबारा आया और शव को और गहराई में गाड़ दिया। जब पता चला कि पुलिस उसे तलाश रही है तो वह आगरा होते हुए अमृतसर जा पहुंचा। अमृतसर में एक होटल में उसने वेटर का काम किया और बर्तन मांजे। मोबाइल बंद करके परिवार से संबंध तोड़ लिए। इधर जमानत का प्रयास करने के लिए वह परिवार के संपर्क में आया और कानपुर आते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।

संबंधित खबरः क्या है कानपुर का ‘दृश्यम’ कांड? महिला को मारकर DM आवास के पास गाड़ दिया शव; 124 दिन बाद ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ेंः Diwali 2024: ब्रज में कब मनेगी दीपावली संशय खत्म, श्रीकृष्ण जन्मस्थान और बांकेबिहारी मंदिर में इस दिन मनेगा पर्व

25 दिनों से जिम ट्रेनर की पीछा कर रही थी पुलिस

पुलिस सूत्रों के अनुसार परिवार वालों की सूचना के आधार पर पुलिस और पीड़ित परिवार 25 दिनों से जिम ट्रेनर का पीछा कर रहे थे। जिम ट्रेनर की लोकेशन करीब सात दिनों पहले पुलिस काे मिली। कुछ सूत्रों का कहना है कि सात दिनों से जिम ट्रेनर पुलिस को बरगला रहा था।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।