Move to Jagran APP

बांदा : महाकौशल एक्सप्रेस में बदमाशों से भिड़ी युवती, संघर्ष करते हुए चलती ट्रेन से कूदी

बांदा रेलवे स्टेशन से महाकौशल एक्सप्रेस के चलने के बाद एसी कोच में घुसकर लूटपाट कर रहे बदमशों से युवती भिड़ गई और जेवरात-नकदी लूटे जाने पर चलती ट्रेन से कूद गई। युवती चीन में पीएचडी की कर तैयारी रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Thu, 07 Apr 2022 10:48 AM (IST)
Hero Image
बांदा रेलवे स्टेशन पास वारदात हुई है।

बांदा, जागरण संवाददाता। महाकौशल एक्सप्रेस की एसी बोगी में बदमाशों ने महिला यात्री को पीटकर लूट लिया। इस दौरान वह बदमाशों से संघर्ष करते हुए चलती ट्रेन से नीचे कूद गईं। इसके बावजूद बदमाश बदमाश उनका बैग लेकर फरार गए। जीआरपी ने खेत में पड़ा बैग बरामद किया, जिसमें लैपटाप और मोबाइल फोन मिला, जबकि जेवरात व नकदी गायब हैं।

मध्य प्रदेश के सीधी शहर निवासी हरीश सिंह की 31 वर्षीय पत्नी ज्योति चीन के संघाई में पीएचडी कर रही हैं। बीते दिनों पंजाब के जालंधर में 15 दिनों की कार्यशाला थी। वहां से काम वह अपने मायके सतना जाने के लिए महाकौशल एक्सप्रेस के एसी कोच 3 टियर बी-नंबर एक की चार नंबर सीट में सवार हुईं। बुधवार रात साढ़े आठ बजे बांदा से ट्रेन चलने के बाद डिंगवाही रेलवे स्टेशन के पास बोगी में पहले से मौजूद दो बदमाश ज्योति का बैग उठाकर भागने लगे। इसमें वह अपनी केबिन से निकलकर बाहर आ गईं और झपट्टा मारकर बैग छीन लिया। कुछ देर बदमाशों व महिला के बीच बैग छीनने के लिए हाथापाई हुई। अचानक बदमाश गेट खोलकर बैग के साथ नीचे कूदने लगे तो महिला ने पकडऩे का प्रयास किया।

वह भी बदमाशों के साथ बैग को पकडऩे के चक्कर में चलती ट्रेन से नीचे कूद गईं। इसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में राहगीरों की सूचना पर जीआरपी ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर पति व अन्य स्वजन बांदा आए। स्वजन ने बताया, वह जीआरपी थाने में तहरीर देने गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने तहरीर नहीं दी। वह ज्योति को सतना ले जा रहे हैं, जहां उसका उपचार कराएंगे। जीआरपी थाना निरीक्षक अंजना ङ्क्षसह से कई बार बात करने का प्रयास किया गया। मोबाइल फोन मिलाया गया पर संपर्क नहीं हो सका।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।