Move to Jagran APP

Kanpur News: मकान मालिक-किरायेदार विवाद के बीच पथराव, दो पुलिसकर्मी घायल; हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज

कानपुर के ग्वालटोली इलाके में एक मकान मालिक और किरायेदार के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मकान मालिक ने किरायेदार को मकान से निकालने के लिए पथराव कर दिया। इस पथराव में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आरोपित मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 12 Oct 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
विवाद के बाद घटनास्थल पर हुए पथराव की फोटो

जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्वालटोली स्थित चूड़ी वाली गली निवासी गौरव गुप्ता उर्फ मोलू ने किराएदार से मकान खाली कराने के लिए शनिवार को अपने मकान में ताला डाल दिया। किरायेदार के विरोध करने आरोपित मकान मालिक ने  मकान की चौथी मंजिल पर चढ़कर पथराव करना शुरू कर दिया।

हंगामा की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आरोपित को पकड़ा। 

गौरव गुप्ता उर्फ मोलू के मकान में बीते कई सालों से अनिल परिवार के साथ रहते हैं। अनिल की पत्नी अनीता ने बताया कि बीते कई दिनों से गौरव मकान खाली करने के लिए बोल रहा था। इस दौरान उन लोगों ने दूसरा मकान मिलने तक का समय मांगा था। आरोप है कि शनिवार को गौरव ने मकान के गेट में  ताला डाल दिया। 

आरोपित ने गाली गलौज करते हुए उनका सामान फेंकना शुरू कर दिया। विरोध करने पर आरोपित ने पथराव कर दिया। हंगामा की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित मकान मालिक को समझाने का प्रयास किया,तो उसने मकान की चौथी मंजिल पर चढ़कर पुलिस पर ही पथराव कर दिया। जिससे दरोगा गौरव सोनकर और सिपाही मिलान सिंह घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- UP News: प्रदेश के साथ ही दूसरे राज्यों की बिजली आपूर्ति को पूरा करेगा कानपुर शहर, नवंबर से शुरू होगा उत्‍पादन

थाना प्रभारी दुर्गेश मिश्रा ने बताया कि मकान मालिक और किराएदार के विवाद में पहुंची पुलिस पर मकान मालिक ने पथराव कर दिया था। जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल है। जिनका प्राथमिक उपचार किया कराया गया है।वही आरोपित मकान मालिक को हिरासत में लेकर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

सिलेंडर से आग लगाने और पत्नी को चाकू मारने की दी धमकी

आरोपित मकान मालिक घर में ताला डालने के बाद चौथी मंजिल पर चढ़ गया। पुलिस ने मकान मालिक को समझने का प्रयास किया तो वह सिलेंडर लेकर पहुंच गया। उसने खुद को आग लगाने की धमकी दी। पुलिस ने उसे समझाने के लिए पत्नी को घर के अंदर भेजा, तो आरोपित ने चाकू मार कर उसकी हत्या करने की भी धमकी दी। 

आरोपित को उतारने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया 

आरोपित मकान मालिक के चौथी मंजिल पर चढ़ने के बाद पुलिस उसे पकड़ने का काफी प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद भी आरोपित के नीचे नहीं उतरने पर पुलिस ने दमकल कर्मियों को मदद के लिए बुलाया। हालांकि सकरी गली होने और आरोपी द्वारा पुलिस पर पथराव करने के कारण दमकल कर्मी सीढ़ियां नहीं लग सके। 

पुलिस ने जाने का बहाना बनाकर आरोपित को पकड़ा 

घंटो की मशक्कत के बाद जब आरोपित मकान मालिक को पुलिस पकड़ नहीं सकी, तो पुलिस ने एक योजना बनाई। जिसके बाद वर्दी में मौजूद पुलिसकर्मी वहां से चले गए। जबकि सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिसकर्मी पड़ोसियों के घरों और आस पास की गलियों में छिप गए। पुलिस को नहीं देखकर आरोपित नीचे उतरकर एक पत्थर हटाने लगा। इस बीच पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा।

यह भी पढ़ें- कानपुर में ट्रैफिक व्यवस्था का हाल- मोबाइल फोन में व्यस्त पुलिस, ऑटो-टेंपो और ई-रिक्शा की अराजकता से लोग परेशान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें