Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर : कटरी में तेंदुआ ने बछड़े को बनाया शिकार, ग्रामीणों में दहशत का माहौल, वन विभाग ने अलर्ट जारी किया

कानपुर के कटरी में तेंदुआ ने बछड़े को शिकार बना लिया। जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। वहीं वन विभाग ने कटरी क्षेत्र के भगवानदीन का पुरवा सहित आसपास के गांव में अलर्ट जारी किया है। वन विभाग और पुलिस की टीम ने हालात का जायजा लिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Fri, 24 Jun 2022 10:20 PM (IST)
Hero Image
कानपुर के कटरी में वन विभाग और पुलिस ने जायजा लिया।

कानपुर, जागरण संवाददाता। गंगा किनारे बसे कटरी क्षेत्र के गांव में तेंदुआ होने का पता चला है। भगवानदीन का पुरवा गांव के बाहर बछड़े को मृत अवस्था में देख ग्रामीणों में दहशत फैल गई। आनन फानन में वन विभाग को सूचना दी गई। पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों ने हालात का जायजा लेकर गांव में अलर्ट जारी कर दिया है। वन विभाग की टीम देर शाम तक तेंदुआ की तलाश में जुटी रही। तेंदुआ को पकड़ने के लिए पिंजड़ा रखवाया गया है।

थाना नवाबगंज के कटरी क्षेत्र के भगवानदीन का पुरवा एवं अन्य आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग को सूचना दी कि तेंदुआ गांव में घूमकर मवेशियों को शिकार बना रहा है। इस सूचना पर एसीपी स्वरूप नगर बृज नारायण सिंह, एसीएम छह वान्या सिंह थाने के फोर्स व प्रभागीय वन अधिकारी अरविंद यादव के निर्देशन में टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। ग्रामीणों से संवाद करके उनको सतर्क रहने को कहा गया है। प्रभागीय वन अधिकारी अरविंद यादव ने बताया कि दोपहर में सूचना मिली थी कि कटरी क्षेत्र में तेंदुआ ने एक बछड़े को शिकार बना लिया है।

इस सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पदचिह्न ढूंढने शुरू किये हैं। शाम तक पदचिह्न नहीं मिले हैं। पहली बार कटरी क्षेत्र में तेंदुआ आने का पता चला है। टीम तलाश में जुटी है और ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया गया है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें