Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leopard In Kanpur: कानपुर के चौबेपुर में द‍िखा तेंदुआ, तलाश में लगी वन विभाग की टीम, इलाके में दहशत

Leopard In Kanpur कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में बुधवार रात को तेंदुआ द‍िखने के बाद से लोगों में दहशत का माहोल है। जानकारी के बाद वन व‍िभाग की टीमें तेंदुये को ट्रेस करने में लगी हैं। वहीं ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 08 Jun 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
Leopard In Kanpur: कानपुर के चौबेपुर में नजर आया तेंदुआ

चौबेपुर, संवाद सहयोगी। Leopard In Kanpur चौबेपुर के गंगातट वर्ती तरी दुर्गापुर बालू घाट के पास बुधवार की रात तेंदुआ दिखने के बाद गुरुवार को वन विभाग की टीम को रेस्क्यू के लिए सक्रिय किया गया है क्षेत्राधिकारी वन और उनकी टीम शाम से रेस्क्यू शुरू करेगी।

चौबेपुर के गंगा तटवर्ती तरी दुर्गापुर गांव में बालू खनन घाट बन रहा है।बुधवार की रात यहां दिखा तेंदुआ लोगो मे कौतूहल बन गया। इंटरनेट मीडिया पर तेंदुए का वीडियो प्रचलित होने के बाद वन विभाग की टीम सक्रिय हुई। तरी बालू घाट पर मैनावती मार्ग से घाट तक रास्ता बनाने के लिए जंगल की सफाई की गई है। इस दौरान लोगों को तेंदुआ दिखाई दिया जो लोगों में कौतूहल का विषय बन गया।

तरी और दुर्गापुर गांव के लोगों ने तेंदुए के दिखाई देने की जानकारी के बाद इन गांवों के ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। वन क्षेत्राधिकारी अनुज सक्सेना ने बताया कि तेंदुए के पग चिन्ह की जांच के बाद उसके नर या मादा होने की जानकारी का पता लग सकेगा। शाम पांच बजे के बाद रेस्क्यू शुरू किया जाएगा। वह और उनकी टीम घाट पर रवाना हुई है। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए अलर्ट किया गया है।