Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली जा रही थी मगध एक्सप्रेस, अचानक ऐसा क्या हुआ कि डिब्बे में लगने लगे जोर के झटके Etawah News

ट्रेन में आई तकनीकी खराबी इटावा में रोककर लगेज वाले डिब्बे को काटकर अलग किया गया दो घंटे खड़ी रही गाड़ी।

By AbhishekEdited By: Updated: Mon, 29 Jul 2019 03:21 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली जा रही थी मगध एक्सप्रेस, अचानक ऐसा क्या हुआ कि डिब्बे में लगने लगे जोर के झटके Etawah News

इटावा, जेएनएन। समस्तीपुर बिहार से चलकर नई दिल्ली जाने वाली 20801 मगध एक्सप्रेस अप के लगेज यान व गार्ड के डिब्बे में आई तकनीकी खराबी के कारण ट्रेक में जोर के झटके लगने पर ट्रेन को इटावा जंक्शन पर रोका गया। डिब्बे में झटके लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। कंट्रोल की सूचना पर ट्रेन को इटावा स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर रोककर डिब्बे को काटा गया। इसके बाद लगेज उतार कर यात्रियों को दूसरे डिब्बे में बैठाया गया। इस दौरान ट्रेन तकरीबन दो घंटे प्लेटफार्म पर रुकी रही। 

स्टेशन अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि मगध एक्सप्रेस के पीछे गार्ड के डिब्बा व लगेज यान किसी तकनीकी खराबी के कारण झटका ले रहा था। ट्रेन के दौड़ते ही डिब्बे के बेपटरी होने की संभावना बन गई है। इसलिए इसे रोक कर डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया तथा आगे जो गार्ड का डिब्बा होता है उसे पीछे लगवा दिया गया। उसके बाद 13.35 बजे ट्रेन को रवाना किया जा सका। इस दौरान यात्री गर्मी व उमस से खासे परेशान रहे। ट्रेन को समय से रोक देने के कारण बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। 

कानपुर से आये टेक्नीशियन दीप कुमार व उनके सहयोगी अजय कुमार ने बताया कि जैसे ही मगध एक्सप्रेस ने स्पीड पकड़ी वैसे ही डिब्बा रेलवे लाइन पर लडख़ड़ाने लगा। अंदर बैठे यात्रियों को ऐसा लगा कि कहीं डिब्बा पलट न जाए। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि पटना से जब ट्रेन चली थी, उस समय भी कमी रही होगी। इसके बाद सिराथू स्टेशन पर चेक किया गया, इलाहाबाद व कानपुर स्टेशन पर भी ट्रेन को चेक किया गया, रूरा में कपलिंग अधिक हो जाने पर रोका गया था। उसके बाद 11.39 बजे इटावा पहुंचने पर ट्रेन को रोक कर डिब्बा बदला गया। जांच में पता चला कि डिब्बा व ट्राली के बेयरिंग में खराबी आ गई थी।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें