Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर से अब चौथे शहर की उड़ान पक्की, सप्ताह में चार दिन मिलेगी सुविधा; टिकट बुकिंग शुरू

Flight Service कानपुर से एक और शहर के लिए उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इसी के साथ यहां से अब चार शहरों के लिए यात्रा किया जा सकेगा। यह सुविधा सप्ताह में चार दिन उपलब्ध होगी। इसके लिए टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है। अभी तक कानपुर शहर से दिल्ली मुंबई और बेंगलुरु के लिए उड़ान सेवा थी।

By Ashutosh Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
कानपुर से एक और शहर के लिए जल्द मिलेगी उड़ान सेवा (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कानपुर। नया टर्मिनल बनने के बाद कानपुर से चौथे शहर के लिए उड़ान पक्की हो गई है। अभी तीन शहरों दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई की उड़ान की सुविधा मिल रही है। अब 27 सितंबर से हैदराबाद की उड़ान की सुविधा की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है। टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। अभी सप्ताह में चार दिन यह सुविधा मिलेगी।

पिछले साल मई में नया टर्मिनल बनने के बाद शहर से हैदराबाद, कोलकाता, जम्मू और दिल्ली के लिए सुबह की उड़ान की मांग उठती रही है। विमानन कंपनी इंडिगो ने हैदराबाद अगस्त माह में उड़ान का एप्रूवल ले लिया था।

टिकट बुकिंग कर दी गई शुरू

अगस्त के दूसरे सप्ताह में सांसद रमेश अवस्थी ने 27 से हैदराबाद की उड़ान की सुविधा मिलने की बात कही थी। अब कंपनी ने उड़ान शुरू करने की सभी औपचारिकताएं पूरी कर टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। अभी तक इंडिगो यहां से तीन उड़ान की सुविधा दे रही है।

बेंगलुरु की उड़ान की सुविधा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को मिलती है। बेंगलुरु की सप्ताह में तीन दिन मिलने वाली यह सुविधा मिलती रहेगी। सप्ताह के बाकी के चार दिनों में हैदराबाद की उड़ान का चलेगी।

उडान का समय

आना-सुबह 11 बजे

जाना-सुबह 11:30 बजे

इन दिनों में मिलेगी सुविधा

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार

हैदराबाद की उड़ान के लिए विमानन कंपनी ने सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। अभी सप्ताह में चार दिन इस उड़ान की सुविधा मिलेगी।

-संजय कुमार, एयरपोर्ट निदेशक

यह भी पढ़ें- Bijli Bill: रात 12 बजे तक जितनी यूनिट हुई खर्च, उतना ही आएगा बिल; मीटर रीडरों की खत्म होगी मनमानी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर