Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ग्रीनपार्क में इस सीजन नहीं होगा एक भी रणजी मुकाबला, यूपीसीए के फैसले से हर कोई हैरान

इस सीजन में ग्रीन पार्क में एक भी रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेला जाएगा। यूपीसीए को मिले तीन रणजी मुकाबलों में से दो लखनऊ के इकाना स्टेडियम और एक मुकाबला लखनऊ के ही अखिलेश दास स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच के सफल आयोजन के बाद घरेलू सीजन में सिर्फ दो कर्नल सीके नायडू ट्राफी के मुकाबले ही खेले जाएंगे।

By Ankush Kumar Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 01:59 PM (IST)
Hero Image
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क कानपुर में एक भी रणजी का मुकाबला नहीं होगा। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में बीसीसीआई की घरेलू शृंखला रणजी ट्राफी का एक भी मुकाबला इस सीजन नहीं खेला जाएगा। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) को मिले तीन रणजी मुकाबलों में दो लखनऊ के इकाना स्टेडियम और एक मुकाबला लखनऊ के ही अखिलेश दास स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच के सफल आयोजन के बाद घरेलू सीजन में सिर्फ दो कर्नल सीके नायडू ट्राफी के मुकाबले ही खेले जाएंगे।

यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि घरेलू शृंखला के मुकाबले लाल मिट्टी की पिच पर कराए जाने हैं। ग्रीनपार्क में काली मिट्टी की पिच है, ऐसे में 11 अक्टूबर को बंगाल और 13 नवंबर को कर्नाटक के साथ मैच इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

वहीं, 18 अक्टूबर को हरियाणा के साथ होने वाला मुकाबला लखनऊ के अखिलेश दास स्टेडियम में होगा। उन्होंने बताया कि कर्नल सीके नायडू ट्राफी में यूपीसीए को चार मैच की मेजबानी मिली है। 13 अक्टूबर को उप्र बनाम सौराष्ट्र और 20 अक्टूबर को उप्र बनाम दिल्ली का मुकाबला मेरठ के विक्टोरिया मैदान में खेले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर में हिंदू युवती का जबरन मतांतरण करा कर किया दुष्कर्म

वहीं, आठ नवंबर को छत्तीसगढ़ और 15 नवंबर से गोवा के साथ उप्र की भिंड़त ग्रीनपार्क स्टेडियम में होगी। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के सफल आयोजन के बाद रणजी में ग्रीनपार्क की झोली खाली रहने पर सवाल उठ रहे हैं।

जिसे यूपीसीए के पदाधिकारी लाल मिट्टी की पिच का हवाला देकर सही साबित करने में लगे हैं। हालांकि सीईओ के मुताबिक, घरेलू शृंखला में उप्र के नाकआउट मुकाबलों की मेजबानी ग्रीनपार्क को मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाई कोर्ट में 3306 पदों पर बंपर भर्ती, आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें