Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में मकानों पर चस्पा किए गए नोटिस, 13 मार्च को अतिक्रमण हटाएगा प्रशासन

Kanpur News अतिक्रमण हटवाने के लिए बुधवार को कस्बा में सिंचाई व लोक निर्माण विभाग की ओर से लोगों के मकानों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं। वह एक दूसरे से मामले की जानकारी कर रहे हैं।सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने कस्बा के बीचो-बीच स्थित नहर पुल के दोनों तरफ सड़क के किनारे बने मकान के बाहर नोटिस चस्पा कर लाल निशान लगा दिए हैं।

By subodh dubey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 29 Feb 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले में मकानों पर चस्पा किए गए नोटिस, 13 मार्च को अतिक्रमण हटाएगा प्रशासन

संवाद सूत्र, दिबियापुर। अतिक्रमण हटवाने के लिए बुधवार को कस्बा में सिंचाई व लोक निर्माण विभाग की ओर से लोगों के मकानों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं। इसमें 13 मार्च तक खुद अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है। इससे लोग परेशान हैं। वह एक दूसरे से मामले की जानकारी कर रहे हैं। सिंचाई विभाग के कर्मचारियों ने कस्बा के बीचो-बीच स्थित नहर पुल के दोनों तरफ सड़क के किनारे बने मकान के बाहर नोटिस चस्पा कर लाल निशान लगा दिए हैं।

नोटिस में 13 मार्च तक जमीन को खाली कर देने की बात लिखी गई है। जमीन खाली न करने पर विभाग द्वारा मकानों को गिरवा दिया जाएगा। इसका खर्चा मकान मालिक को देना होगा।

दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग ने भी कस्बा के बेला रोड स्थित राणा नगर व पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में लोगों के मकानों पर नोटिस चस्पा किए हैं। अतिक्रमण में आ रहे अन्य मकानों पर लोक निर्माण विभाग द्वारा गुरुवार को भी नोटिस चस्पा किए जाएंगे।

नोटिस में मानसिंह आदि द्वारा उच्च न्यायालय में याचिका का जिक्र किया गया। न्यायालय के आदेश बाद ही सिंचाई व लोक निर्माण विभाग ने सड़क के मध्य से दोनों तरफ 60-60 फीट दूर तक निशान लगाकर पिछले सप्ताह अतिक्रमण चिह्नित किया गया था।

नोटिस चस्पा होने के बाद जब इस मामले की जानकारी मानसिंह को मिली तो उन्होंने बताया कि उन्होंने 2019 में कस्बा में लगने वाले जाम को लेकर याचिका उच्च न्यायालय में की थी। सिंचाई विभाग व लोक निर्माण विभाग ने नोटिस पर उनका नाम क्यों लिखा है, इसके लिए वह जिला अधिकारी से मिल अपनी पूरी बात रखेंगे।

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता प्रदीप सिंह पटेल ने बताया कि नोटिस चस्पा कर जमीन को खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।