Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: अब बिजली बिल की समस्या को लेकर नहीं होगी परेशानी, विभाग ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

UPPCL केस्को ने बुजुर्ग उपभोक्ताओं के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन नंबर (9151114604) शुरू किया है। इस हेल्पलाइन पर 60 वर्ष से अधिक आयु के उपभोक्ता बिजली से संबंधित किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते हैं। शिकायत मिलने के बाद केस्को की टीम दो दिनों के भीतर बिजली आपूर्ति से संबंधित शिकायतों और तीन दिनों के भीतर बिल से संबंधित शिकायतों का समाधान करेगी।

By ritesh dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
वृद्धों को नहीं होगी बिजली की परेशानी,घर जाकर बिल सही करेगी टीम

जागरण संवाददाता, कानपुर। केस्को वृद्ध उपभोक्ताओं बिजली की परेशानी नहीं होने देगा। वृद्धों की बिजली से संबंधित समस्या का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाएगा। इसके लिए अलग से डेडिकेटेड हेल्प लाइन नंबर शुरू किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर में 60 वर्ष उम्र पूर्ण कर चुके उपभोक्ता काल करके मदद मांग सकते हैं।

केस्को की टीम घर जाकर बिजली के बिल सही करने का काम कर रही है। शिकायतों के निस्तारण के लिए अधिकतम तीन दिनों के लिए समय सीमा निर्धारित है।

केस्को सात लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति करता है। उपभोक्ताओं की परेशानी दूर करने के लिए केस्को हेल्पलाइन नंबर (1912) में काल करके शिकायत करते हैं,लेकिन सीनियर सिटीजन के लिए अलग से डेडीकेटेड हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है। वृद्ध उपभोक्ताओं की शिकायत मिलने के बाद तीन दिनों में शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

आइटी अधिशासी अभियंता सर्वेश पांडेय ने बताया कि वृद्ध उपभोक्ताओं के लिए अलग से डेडीकेटेड हेल्पलाइन नंबर सेवा का शुरू की है। इस हेल्पलाइन नंबर पर केवल वृद्ध उपभोक्ता काल करके समस्या बता सकते हैं। शिकायत मिलने के बाद सप्लाई से संबंधित शिकायतों को दो दिनों और बिल से संबंधित शिकायतों को तीन दिनों में निस्तारित किया जाएगा।

वृद्ध उपभोक्ताओं के घर जाकर टीम विद्युत बिल सुधारने का काम कर रही है। बीते एक जुलाई को इस नंबर को जारी किया गया था। केस्को की टीम दो सौ से अधिक वृद्ध उपभोक्ताओं बिल दुरुस्त करने का काम किया है।

वृद्ध उपभोक्ताओं के डेडीकेटेड हेल्पलाइन नंबर (9151114604)

क्या बोले वृद्ध उपभोक्ता

बिल गड़बड़ी की हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की थी। तय समय सीमा में बिजली विभाग की टीम ने बिल में सुधार कर दिया। वृद्ध उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छी पहल है।

अवध नारायण मिश्र,आवास-विकास

केस्को के हेल्पलाइन नंबर पर काल करके बिल गलत आने की जानकारी दी थी। इसके साथ ही सप्लाई भी ठीक नहीं थी। बिजली विभाग की टीम ने दो दिनों में दोनों समस्याओं का निस्तारण कर दिया।

नूर अहमद,कर्नलगंज

वृद्ध उपभोक्ताओं के लिए अलग से डेडीकेटेड हेल्पलाइन नंबर सेवा शुरू की गई है। दो माह में बेहतर परिणाम सामने आए हैं। वृद्ध उपभोक्ताओं को विद्युत कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़े,इसके लिए यह सेवा शुरू की गई है।- सैमुअल पाल एन,प्रबंध निदेशक,केस्को

इसे भी पढ़ें: सपा ने सीसामऊ विधानसभा सीट से घोषित किया प्रत्याशी! अखिलेश के निर्देश पर लखनऊ की टीम संभालेगी चुनावी कमान

इसे भी पढ़ें: बहराइच के बाद कुशीनगर में भेड़िए का आतंक, दो महिलाओं समेत तीन को किया घायल