Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur: शताब्दी में यात्री को नाश्‍ते में म‍िला फंगस लगा ब्रेड, शिकायत के बाद रेलवे ने द‍िया ये जवाब

कानपुर-नई दिल्ली रिवर्स शताब्दी सुबह सेंट्रल स्टेशन से चलकर निर्धारित समय 719 के बजाय 726 बजे इटावा जंक्शन पहुंची। दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन आगे बढ़ी। इटावा से सी-3 कोच में सवार हुए यात्री प्रेम किशोर द्विवेदी को कोच अटेंडेंट ने नाश्ते में ब्रेड दिए। उन्होंने पैकेट खोला तो ब्रेड में फंगस लगा मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 04 Jul 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
इटावा से ट्रेन में सवार हुए यात्री को म‍िला खराब नाश्‍ता।

कानपुर, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली जा रही रिवर्स शताब्दी में खराब नाश्ता परोसे जाने पर यात्रियों ने नाराजगी जताई। रेलवे अधिकारियों से शिकायत करने के साथ एक यात्री ने इसे सोशल मीड‍िया पर भी शेयर किया। वहीं, ट्रेन के पैंट्रीकार प्रबंधक अर्पित का दावा है कि केवल एक यात्री के ब्रेड में खराबी थी, जिसे बदल दिया गया था। बाकी यात्रियों के खाने में कोई समस्या नहीं रही, न ही किसी ने शिकायत की।

इटावा से कोच में सवार हुए यात्री को म‍िला खराब नाश्‍ता

कानपुर-नई दिल्ली रिवर्स शताब्दी सुबह सेंट्रल स्टेशन से चलकर निर्धारित समय 7:19 के बजाय 7:26 बजे इटावा जंक्शन पहुंची। दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन आगे बढ़ी। इटावा से सी-3 कोच में सवार हुए यात्री प्रेम किशोर द्विवेदी को कोच अटेंडेंट ने नाश्ते में ब्रेड दिए। उन्होंने पैकेट खोला तो ब्रेड में फंगस लगा मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। रेल अफसरों से शिकायत करते हुए अपने फेसबुक आइडी पर भी ब्रेड खराब निकलने की जानकारी देते हुए पोस्ट डाली। उनका आरोप है कि कोच के अधिकांश यात्रियों को खराब नाश्ता दिया गया।

क्रासिंग से बाइक निकाल रहे युवक को RPF जवान ने पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद जवान पर हो सकता है एक्शन

नाश्‍ते को पैकेट को बदला गया, अधि‍कार‍ि‍यों ने क्‍या कहा?  

उधर, शिकायत के बाद आइआरसीटीसी अधिकारियों ने संज्ञान लिया व पैंट्रीकार प्रबंधक को मौके पर भेजकर उनके नाश्ते के पैकेट को बदला गया। प्रबंधक ने बताया कि ब्रेड आपूर्ति करने वाली कंपनी से ही पैकेट बनकर आते हैं। उसमें समयावधि लिखी रहती है। इसलिए वह पैकेट दिए गए। एक यात्री के ब्रेड में ही शिकायत मिली।

कंपनी को बताया गया है कि भविष्य में और सतर्कता के साथ पैकेट तैयार कराएं। कानपुर सेंट्रल स्टेशन के निदेशक आशुतोष सिंह ने बताया कि शिकायत की जांच कराई जा रही है। जानबूझकर गड़बड़ी की बात सामने आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें