Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सबूत लाइए-गोली मारिए, बंगले के बाहर खड़ा हूं... पुलिस कमिश्नर को चेतावनी देने वाला गिरफ्तार

पुलिस आयुक्त के आवास के बाहर लाइव होकर धमकी देने वाले आशीष अवस्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आशीष पर नौबस्ता थाने में छह वसूलीबाजों के साथ रंगदारी और धमकी का मुकदमा दर्ज था। मंगलवार देर रात वह पुलिस आयुक्त आवास के सामने पहुंचा और वाट्सएप ग्रुपों पर अपनी लाइव लोकेशन डालकर सीपी पर टिप्पणी कर चेतावनी दी।

By gaurav dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 29 Aug 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
नौबस्ता में रंगदारी मांगने के मामले में पकड़े गए आरोपित आशीष अवस्थी ( बाएं ) और प्रदीप राठौर। पुलिस विभाग

जागरण संवाददाता, कानपुर। नौबस्ता थाने में छह वसूलीबाजों पर रंगदारी और धमकी का मुकदमा दर्ज हुआ था। मुख्य आरोपित आशीष अवस्थी मंगलवार देर रात पुलिस आयुक्त आवास के सामने पहुंचा और वाट्सएप ग्रुपों पर अपनी लाइव लोकेशन डालकर सीपी पर टिप्पणी कर चेतावनी दी। उसने लिखा- साहब सबूत लाइए, फांसी पर चढ़ाइए, गोली मारिए, आपके बंगले के बाहर खड़ा हूं। बुधवार सुबह पुलिस ने आरोपित को साथी समेत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

यशोदा नगर पी ब्लाक निवासी गौरव पांडेय की तहरीर पर पिछले दिनों नौबस्ता थाने में खुद को पत्रकार बताने वाले यशोदा नगर एम ब्लाक निवासी आशीष अवस्थी, उसके साथी प्रदीप राठौर, शोभित सिंह, विक्रांत और दो अन्य लोगों पर 10 हजार रुपये रंगदारी न देने पर हत्या करने, फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस आयुक्त के बंगले के बाहर पहुंचा

मुकदमे से बौखलाया आशीष मंगलवार देर रात पुलिस आयुक्त आवास के बाहर पहुंच गया। वाट्सएप ग्रुपों पर अपनी लोकेशन डालते हुए पुलिस आयुक्त के नाम प्रार्थना पत्र की पीडीएफ डाली। जिसमें लिखा था कि उनके इशारे पर फर्जी एफआइआर दर्ज की जा रही है। यदि तत्काल कोई आदेश जारी नहीं किया गया, तो वह उनकी फर्जी कार्रवाई को द्वेष भावना से मानकर आत्महत्या के लिए विवश होगा।

रात को पुलिस ने आशीष को नहीं छेड़ा, मगर सुबह होते ही सक्रिय हुई। डीसीपी दक्षिण रवीन्द्र कुमार ने एक विशेष टीम का गठन किया। बुधवार की दोपहर नौबस्ता पुलिस टीम ने आशीष और उसके साथी प्रदीप राठौर को गिरफ्तार कर लिया।

'सीपी साहब बंगले के बाहर इंतजार कर रहा हूं'

आरोपित आशीष अवस्थी ने वाट्सएप ग्रुप पर अपनी लोकेशन डालने के बाद लिखा कि सीपी साहब के बंगले के बाहर इंतजार कर रहा हूं कि साहब मुझे सुबूत दिखाकर अपराधी प्रमाणित करेंगे और अपने सलाहकारों को गोली मारने, फांसी चढ़ाने, गिरफ्तार कर थर्ड डिग्री देने व आत्महत्या को मजबूर करने आदि का फरमान जारी करेंगे। उसने लिखा कि सबूत लाइए, फांसी चढ़ाइए, गोली मारिए। आपके बंगले के बाहर खड़ा हूं।

इसे भी पढ़ें: रंगदारी व वसूली के आरोप में पुलिस ने कमलेश फाइटर के साथी को उठाया, थाने में आया हार्ट अटैक

इसे भी पढ़ें: यूपी में सस्ती होगी बिजली? विद्युत नियामक आयोग व UPPCL के बीच फंसा पेंच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर