Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यह दारोगा मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा', पोस्ट से मचा हड़कंप; खुफिया तंत्र एक्टिव हुआ तो खुल गया पूरा राज!

क्राइम ब्रांच में तैनात दारोगा को फोन पर पहले किसी अज्ञात कालर ने तीन बार धमकी दी और उसके कुछ देर बाद दारोगा के नाम से एक्स पर पोस्ट किया कि दारोगा मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा। पोस्ट प्रचलित होते ही पुलिस व खुफिया तंत्र सक्रिय हुआ और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का दावा है कि आरोपित और दारोगा दोनों एक दूसरे से परिचित नहीं है।

By gaurav dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 17 Jun 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
क्राइम ब्रांच के दरोगा को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार दीपक श्रीवास्तव।

जागरण संवाददाता, कानपुर। क्राइम ब्रांच में तैनात दारोगा को फोन पर पहले किसी अज्ञात कालर ने तीन बार धमकी दी और उसके कुछ देर बाद दारोगा के नाम से एक्स पर पोस्ट किया कि दारोगा मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा। पोस्ट प्रचलित होते ही पुलिस व खुफिया तंत्र सक्रिय हुआ और प्रयागराज से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस का दावा है कि आरोपित और दारोगा दोनों एक दूसरे से परिचित नहीं है। उसने ऐसा क्यों किया, यह किसी की समझ में नहीं आ रहा है। जिस तरह से क्राइम ब्रांच को लेकर पूर्व में विवाद आते रहे हैं, उससे यही लग रहा है कि इसके पीछे भी विभाग की आपसी खुन्नस ही जिम्मेदार है, जिसे छिपाया जा रहा है।

फोन कर जान से मारने की धमकी का आरोप

क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में नियुक्त उपनिरीक्षक मोहम्मद आरिफ ने बताया कि 12 जून को रात 10.22 से 10.27 बजे तक उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा तीन बार काल करके गाली गलौज, धर्म से संबंधित अपशब्द, जाति सूचक शब्द और जान से मार देने की धमकी दी गई।

पूछने पर फोन करने वाले ने अपना परिचय लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात दारोगा कुंवर राजपूत के नाम से दिया। धमकी दी कि मैं सुबह तक तुम्हारी छवि धूमिल कर जेल भिजवा दूंगा। इसके बाद कुंवर राजपूत के नाम से ही बने एक्स पर एक मैसेज प्रचलित हुआ, जिसमें आरिफ का नाम लिखते हुए दावा किया कि यह दारोगा मुख्यमंत्री की हत्या कर देगा।

मामला संज्ञान में आने के बाद आरिफ की तहरीर पर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने दीपक श्रीवास्तव पुत्र कामता श्रीवास्तव निवासी ग्राम कुनिया खुर्द थाना सुहागी जिला रीवा मध्य प्रदेश को सर्विलांस की मदद से प्रयागराज के गांव बड़ोखर थाना कुराव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस बोली दोनों अपरिचित, क्यों किया पता नहीं

साइबर थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद भी दीपक भड़काऊ बातें करता रहा। दीपक के पारिवारिक इतिहास, आपराधिक इतिहास की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। आरोपित 10वीं तक पढ़ा हुआ है। प्रयागराज में वह मौसी के घर रहकर ड्राइवरी का काम करता है। पुलिस उसे सिरफिरा मान रही है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में भाजपा को झटके के बाद एक्शन में आए सीएम योगी, BJP कार्यकर्ताओं से बोले- अब विधानसभा...