Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir : अमिताभ बच्चन और साउथ के इस फिल्म स्टार के Private Jet नहीं उतर सकेंगे अयोध्या, कानपुर में होगी लैंडिंग- यह है वजह

22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा है। देशभर के अति विशिष्ट लोग शामिल होंगे। अयोध्या में सीमित विमानों के पार्किग की व्यवस्था है जिसमें से राष्ट्रपति प्रधानमंत्री एक विदेशी मेहमान समेत चार को आरक्षित किया गया है। बाकी पर अति विशिष्ट लोगों को लाने वाले प्लेन उतरेंगे और विभिन्न शहरों में पार्क होंगे। उतरने वाले चार्टर्ड विमानों में अमिताभ और पवन कल्याण के विमान भी शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 19 Jan 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir : अमिताभ बच्चन और साउथ के इस फिल्म स्टार के विमान नहीं उतर सकेंगे अयोध्या

जागरण संवाददाता, कानपुर : सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और साउथ के फिल्म स्टार पवन कल्याण के चार्टर्ड विमान 21 जनवरी को चकेरी एयरपोर्ट में उतरेंगे। इन दोनों के साथ ही 10 या 11 अति विशिष्ट लोगों के चार्टर्ड प्लेन की पार्किंग चकेरी स्थित एयरपोर्ट पर कराई जाएगी।

अति विशिष्ट लोगों को अयोध्या छोड़ने के बाद यह प्लेन यहां आएंगे और बाद में अयोध्या से उन्हें लेकर गंतव्य को जाएंगे। अयोध्या में सीमित विमानों की पार्किंग के बंदोबस्त के कारण यह व्यवस्था की जा रही है।

अयोध्या में सीमित विमानों के लिए पार्किंग व्यवस्था 

22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा है। इसमें देशभर के अति विशिष्ट लोग शामिल होंगे। अयोध्या में सीमित विमानों के पार्किग की व्यवस्था है, जिसमें से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, एक विदेशी मेहमान समेत चार को आरक्षित किया गया है। बाकी पर अति विशिष्ट लोगों को लाने वाले प्लेन उतरेंगे और विभिन्न शहरों में पार्क होंगे।

यहां उतरने वाले चार्टर्ड विमानों में अमिताभ बच्चन और पवन कल्याण के विमान भी शामिल हैं। ये विमान अति विशिष्ट लोगों को अयोध्या में उतारने के बाद 21 जनवरी को सुबह से शाम तक यहां पहुंच जाएंगे। दूसरे दिन 22 को तय समय के मुताबिक यहां से उड़कर अयोध्या पहुंचेंगे और अति विशिष्ट लोगों को लेकर गंतव्य शहर के लिए उड़ान भरेंगे।

प्रयागराज में भी है पार्किंग की व्यवस्था 

आठ से 10 चार्टर्ड विमानों की पार्किंग प्रयागराज, सात-आठ विमानों की गोरखपुर और चार-पांच विमानों की पार्किंग कुशीनगर में कराने की व्यवस्था हो रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर संजय कुमार का कहना है कि अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर 21 व 22 जनवरी को 10 से 11 विमानों की पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें