Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi 29 को करेंगे डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेलवे ट्रैक का शुभारंभ, भाऊपुर से खुर्जा के बीच संचालन शुरू

डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेलवे ट्रैक का निर्माण भाऊपुर से खुर्जा तक हो गया है। पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर उद्घाटन होना था लेकिन बाद में प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देश जारी होने पर तारीख बढ़ा दी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Sat, 26 Dec 2020 08:48 AM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग से उद्घाटन कर सकते हैं।

कानपुर, जेएनएन। भाऊपुर से खुर्जा के बीच डीएफसीसीआइएल (डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन इंडिया लिमिटेड) के रेल ट्रैक का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम पहले पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर होना था, हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी।

डीएफसी अधिकारियों को 25 दिसंबर को उद्घाटन की तैयारी के निर्देश दिए गए थे। तय हुआ था कि यह ट्रैक अटल जी को समर्पित किया जाएगा। अब इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी निर्देशों के मुताबिक डीएफसी ने एक विज्ञापन जारी कर उद्घाटन की तारीख को बढ़ाकर 29 दिसंबर कर दिया है। फिर अफसरों ने तैयारियां तेज कर दी हैं लेकिन समय पता न होने से असमंजस में हैं।

अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि आमतौर पर ऐसा नहीं होता कि प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम में समय न दिया जाए। एक दो दिन में समय की भी घोषणा होने की उम्मीद है। बता दें, भाऊपुर से खुर्जा के बीच ट्रैक शुरू हो चुका है, हालांकि डीएफसीसीआइएल अभी मालगाडिय़ों का किराया नहीं ले रही है।

  • वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रधानमंत्री 29 दिसंबर को डीएफसी ट्रैक का उद्घाटन करेंगे, इसकी जानकारी है। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। - बलदेव सिंह जरयाल, डिप्टी चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर डीएफसी