Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण मामले में पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया, तीन को पूछताछ के बाद छोड़ा

Kalindi Express Case कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण में पुलिस अब तक खाली हाथ है। मंगलवार को पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तीन संदिग्धों को छोड़ दिया गया है जबकि एक से अभी पूछताछ की जा रही है। आसपास जांच में पेट्रोल बम बारूद जैसा पाउडर माचिस मिलने से साफ है कि साजिशकर्ता ट्रेन को पलटाकर उसमें आग लगने की योजना बनाए हुए थे।

By gaurav dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण मामले में पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया

जागरण संवाददाता, कानपुर। कालिंदी एक्सप्रेस प्रकरण में पुलिस अब तक खाली हाथ है। मंगलवार को पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। तीन संदिग्धों को छोड़ दिया गया है, जबकि एक से अभी पूछताछ की जा रही है।

बिल्हौर से पहले और बर्राजपुर रेलवे स्टेशन के आगे मुड़ेरी गांव क्रासिंग के पास रविवार रात कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का षडयंत्र हुआ था। असामाजिक तत्वों ने रेलवे ट्रैक पर भरा हुआ एलपीजी सिलेंडर रखा, जो कालिंदी एक्सप्रेस टकरा गया। इस दौरान सिलेंडर फटने की बजाय टकराकर दूर जा गिरा।

पुलिस को नहीं मिला पुख्ता सुबूत

आसपास जांच में पेट्रोल बम, बारूद जैसा पाउडर, माचिस मिलने से साफ है कि साजिशकर्ता ट्रेन को पलटाकर उसमें आग लगने की योजना बनाए हुए थे। इस मामले में एनआइए, आइबी, एटीएस के साथ स्थानीय खुफिया इकाई और पुलिस जांच में जुटी है। अब तक पुलिस को इस मामले में कोई पुख्ता सुबूत नहीं मिला है, जिसकी मदद से असामाजिक तत्वों या उनके इरादों के बारे में जानकारी की जा सके।

डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी शिवराजपुर पुलिस ने मुड़ेरी के आसपास के गांवों से चार संदिग्धों को लेकर पूछताछ की है। यह सभी चारों अपराधी प्रवृत्ति के हैं। तीन को पूछताछ के बाद क्लीन चिट देकर छोड़ दिया गया, जबकि एक से अभी पूछताछ चल रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस बीटीएस डंप करके हजारों मोबाइल नंबरों में से कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों को तलाशने की कोशिश कर रही है। हालांकि उसमें भी पुलिस को कुछ ठोस नहीं मिला है।

इसे भी पढ़ें: Vande Bharat: आगरा से 130 की स्पीड में कानपुर पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ का सफर कुछ घंटों में होगा पूरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर