Move to Jagran APP

बिजली संकट को लेकर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने घेरा कानपुर केस्को मुख्यालय; सरकार से की ये मांगें

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बिजली संकट को लेकर सियासत तेज है। समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने केस्को मुख्यालय घेरकर नारेबाजी की और ज्ञापन सौंपा। साथ ही सरकार से बिजली को लेकर कई मांगें भी की हैं। हर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने कहा कि शहर में इन दिनों रोज बिजली कटौती हो रही है। इसे लेकर जनता में नाराजगी है।

By shiva awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
केस्को मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेसी। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। शहर में बिजली संकट को लेकर राजनीति गरम है। समाजवादी पार्टी के बाद कांग्रेस ने बुधवार को केस्को मुख्यालय घेरकर नारेबाजी की। दोपहर 12 बजे से कांग्रेसी सिविल लाइंस स्थित केस्को मुख्यालय के बाहर बैठ गए और नारेबाजी की।

केस्को मुख्यालय के बाहर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने कहा कि शहर में इन दिनों रोज बिजली कटौती हो रही है। इसे लेकर जनता में नाराजगी है। लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस जन समस्याओं को लेकर सड़क पर उतर गए हैं।

बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिपाठी, पूर्व विधायक सोहिल अख्तर अंसारी, दिलीप शुक्ला, पवन गुप्ता, मोहित दीक्षित, युवक कांग्रेस के गौरव पांडेय ने कहा कि केस्को अविलंब सुधार करे, वरना सड़क पर उतरेंगे।

कांग्रेसियों ने दिया ज्ञापन

पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र ने कहा कि अब जनता के लिए काम करेंगे। इसके बाद कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपा।

उधर, कांग्रेस के पुराने नेताओं ने शहर अध्यक्ष के विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है। इसलिए प्रदर्शन में वो नहीं पहुंचे। इससे गुटबाजी साफ झलकी। पार्टी को नुकसान होना तय है।

ये रखीं मांगें

  • अघोषित बिजली कटौती बंद हो, जर्जर व पुराने ट्रांसफार्मर बदलें।
  • बिजली के गलत बिल व अधिक रीडिंग की शिकायतों का तत्काल निस्तारण हो।
  • नए आवेदकों के लिए कनेक्शन देने की समयावधि निर्धारित हो।
  • सबस्टेशन पर दलालों का प्रवेश वर्जित हो। मीटर रीडिंग शत-प्रतिशत हो। पारदर्शिता लाएं।
  • स्मार्ट मीटर के उपभोग का ब्योरा उपभोक्ता को मिले। सिक्योरिटी जमा पर उपभोक्ता को ब्याज दें।

इसे भी पढ़ें: यूपी में आईएएस अधिकारियों के तबादले, दीक्षा जैन को मिली कानपुर सीडीओ की कमान

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आईं IPS वृंदा शुक्ल, युवतियों से छेड़खानी व दौड़ाकर पिटाई के मामले में नौ गिरफ्तार; कोतवाल लाइन हाजिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।