Move to Jagran APP

हमीरपुर में सड़क किनारे मिला मजदूर का शव, प्रधान उम्मीदवार पर अधिक शराब पिलाने का आरोप

कुतुबपुर गांव निवासी 40 वर्षीय मजदूर बाबू शंखवार का शव कुरारा-मनकी मार्ग पर पड़ा मिला। घटना से आक्रोशित स्वजन ने शव को सड़क पर रख दिया और हंगामा करने लगे। बाबू के भाई ने बताया कि प्रधान पद के दावेदार ने भाई को शराब पिलाई जिससे उसकी मौत हो गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:46 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर में मजदूर की मौत से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

हमीरपुर, जेएनएन। कुतुबपुर गांव में सोमवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। शव सड़क किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। युवक के परिवार ने ग्रामीणों के साथ शव कुरारा-मनकी मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। घरवालों का कहना था कि प्रधान पद के दावेदार ने युवक को अधिक शराब पिला दी, इससे उसकी मौत हो गई। आधे घंटे मार्ग जाम रहा। एसपी के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फेफड़े की बीमारी के चलते मौत हुई है। 

कुतुबपुर गांव निवासी 40 वर्षीय मजदूर बाबू शंखवार का शव कुरारा-मनकी मार्ग पर पड़ा मिला। घटना से आक्रोशित स्वजन ने शव को सड़क पर रख दिया और हंगामा करने लगे। बाबू के बड़े भाई कामता प्रसाद ने बताया कि प्रधान पद के दावेदार ने भाई को शराब पिलाई जिससे उसकी मौत हो गई। शव को सड़क किनारे फेंका गया है। सदर सीओ अनुराग ङ्क्षसह के साथ सदर कोतवाली समेत कुरारा थाना व जलालपुर की पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक के स्वजन ने एसपी को मौके पर बुलाने व मामले की त्वरित जांच कराने की मांग की। सीओ ने उनकी मांग पूरा करने का आश्वासन दिया। इसके बाद स्वजन और ग्रामीण माने। दोपहर 12 बजे गांव पहुंचे एसपी नरेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

नशे का आदी था मृतक: ग्रामीणों के अनुसार बाबू शंखवार ने अपनी जमीन व मकान चार वर्ष पूर्व बेच डाला था। वह नशे का आदी था। वह शिवनी गांव में एक निजी नलकूप में रहता था। उसकी दो पुत्रियों 13 वर्षीय काजल व नौ वर्षीय साधना हैं, जिनका पालन पोषण उसका बड़ा भाई कामता प्रसाद करता है। 

महिला नेता पर पक्षपात का आरोप: कामता ने बताया कि कस्बे में रहने वाली महिला नेता प्रधान पद के दावेदार को बचाने का प्रयास कर रही है। सीओ सदर ने कहा कि निष्पक्ष जांच होगी। 

इनका ये है कहना: 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक युवक की मौत फेफड़े के रोग से हुई है। शराब से मौत होने की बात गलत है।  - नरेंद्र कुमार, एसपी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।