Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चालकों के लिए आ गया नया आदेश, अब रात भी बसों में ही गुजरेगी; DM ने RTO को दे दिए निर्देश

कानपुर में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने निर्देश दिए हैं कि रात के समय सड़क पर खड़ी निजी बसों में चालक भी रहें। यह आदेश पिछले दिनों ट्रेन दुर्घटना के समय रात में बसों की जरूरत को देखते हुए दिया गया है। जिलाधिकारी ने बसों में सिर्फ क्लीनर पाए थे चालक कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए कराया जाए ताकि कभी जरूरत पड़े तो बसें तुरंत मिल सकें।

By rajeev saxena Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 11:17 AM (IST)
Hero Image
सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में आयोजित जिला उद्योग बंधु की बैठक करते जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ( दाएं )।

जागरण संवाददाता, कानपुर। फजलगंज या अन्य क्षेत्र में रात के समय सड़क पर खड़ी बसों में चालक भी रहें। यह निर्देश गुरुवार को उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आरटीओ को दिए। पिछले दिनों ट्रेन दुर्घटना के समय रात में बसों की जरूरत को देखते हुए जिलाधिकारी ने यह आदेश दिए। उन्हें बसों में सिर्फ क्लीनर मिले थे, चालक किसी बस में नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए कराया जाए ताकि कभी जरूरत पड़े तो बसें तुरंत मिल सकें।

सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक में फीटा ने फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में निजी बसों के खड़े होने से जाम लगने की शिकायत की। इस पर जाम लगाने वाली बसों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उन्होंने डीसीपी ट्रैफिक से कहा कि बस ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ बैठक कर तय किया जाए कि बसों में चालक रहें।

पांच करोड़ सब्सिडी आने पर कोपरगंज के पीड़ितों को मिलेंगे

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पिछले वर्ष कोपरगंज में हुए अग्निकांड में पीड़ित व्यापारियों को ऋण की सब्सिडी न मिलने की शिकायत की। इस पर उपायुक्त उद्योग सुधीर श्रीवास्तव ने कहा कि 30 अक्टूबर तक सब्सिडी के खाते में पांच करोड़ रुपये आ रहे हैं। इससे कोपरगंज के सभी व्यापारियों को सब्सिडी दे दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने दक्षिणांचल के अधीक्षण अभियंता को चौबेपुर औद्योगिक क्षेत्र में सर्वे कर कटौती कम करने के लिए कहा। पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में ई-बसों को चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने पनकी इंडस्ट्रियल एरिया साइट दो व तीन में रैन बसेरा बनाने के लिए जमीन चिह्नित करने के लिए कहा।

दादानगर से पनकी साइट एक, दो व तीन में कबाड़ियों के कब्जों को खाली कराने के लिए सभी विभागों से कहा गया। जिलाधिकारी ने नेशनल हाईवे परियोजना निदेशक को पीएसाइटी के पास अंडरपास का सर्वे कर प्रस्ताव बनाने के लिए कहा। बैठक में ज्ञानेश मिश्रा, शेष नारायण त्रिवेदी, उमंग अग्रवाल, मनीष वंसदानी, ब्रजेश अवस्थी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

जरूरी सूचना! नदी में तब्दील हो गया है यूपी को दिल्ली से जोड़ने वाला एक हाईवे, 12-12 घंटे का लग रहा जाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर