Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर-लखनऊ रेल रूट 11, 12 और 13 जनवरी को प्रभावित रहेगा, पहले दो दिन प्री-नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य कराएगी रेलवे

उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार नॉन इंटरलॉकिंग उन्नाव जंक्शन पर प्रस्तावित थी। कुछ कारणों से पिछले दो वर्षों से कार्य नहीं हो पा रहा था। गुरुवार को सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रोजेक्ट सहित सिग्नल की टीम ने तैयारी पूरी करते हुए कार्य के लिए हरी झंडी दे दी।

By Akash DwivediEdited By: Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:30 PM (IST)
Hero Image
उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार नॉन इंटरलॉकिंग उन्नाव जंक्शन पर प्रस्तावित थी

कानपुर, जेएनएन। कानपुर-लखनऊ रेल रूट पर स्मार्ट सिग्नल प्रणाली लागू करने की कवायद 13 जनवरी तक पूरी कर ली जाएगी। उत्तर रेलवे ने उन्नाव जंक्शन पर नॉन इंटरलॉकिंग के लिए दिन तय किया है। 11 और 12 जनवरी को प्री-नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य एक, चार और पांच नंबर लाइन पर कराया जाएगा। अप और डाउन मेन लाइन पर 13 जनवरी को आठ घंटे का ब्लॉक लेकर कार्य किया जाएगा।

उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार नॉन इंटरलॉकिंग उन्नाव जंक्शन पर प्रस्तावित थी। कुछ कारणों से पिछले दो वर्षों से कार्य नहीं हो पा रहा था। गुरुवार को सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रोजेक्ट सहित सिग्नल की टीम ने तैयारी पूरी करते हुए कार्य के लिए हरी झंडी दे दी। देर शाम कार्यक्रम तय करते हुए लखनऊ रेल मंडल कार्यालय ने स्टेशन अधीक्षक हैदर मेहंदी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर निर्माण, रेलपथ व आरपीएफ को पत्र भेज दिया। नॉन इंटरलॉकिग का कार्य तीन दिन में पूरा कराया जाना है। इसमें कानपुर, लखनऊ के साथ उन्नाव से होकर बालामऊ व ऊंचाहार को जाने वाली ट्रेनों का आवागमन ब्लॉक अवधि में प्रभावित रहेगा। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी के अनुसार 11 जनवरी से नॉन इंटरलॉकिंग की तैयारी है।

पहले दो दिन तीन लाइन में होगा कार्य

11, 12 जनवरी को उन्नाव जंक्शन की एक, चार व पांच नंबर लाइन पर पहले एनआइ का कार्य होगा। इसमें मुख्य लाइनों से जुड़ी ट्रेनों का आवागमन सामान्य रहेगा। 13 जनवरी को सुबह करीब साढ़े सात बजे से ब्लॉक लेकर दो व तीन नंबर लाइन (मुख्य लाइन) पर कार्य कराया जाएगा। आठ घंटे का ब्लॉक यहां रहेगा जो टुकड़ों में दो-दो घंटे लिया जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर