Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raju Srivastav की हालत ठीक नहीं, प्रशंसक बोले- राजू भइया को लग जाए हमारी उम्र, जीवन रक्षा के लिए हवन-पूजन शुरू

Raju Srivastav News हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य में जल्द सुधार के लिए कानपुर में प्रशंसक हवन पूजन कर रहे हैं। वहीं पड़ोसियों ने कहा कि राजू भइया को हमारी उम्र लग जाए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Thu, 18 Aug 2022 05:09 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में राजू श्रीवास्तव के लिए प्रशंसक कर रहे हवन पूजन।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Raju Srivastav Health News : कानपुर में जन्मे हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव Raju Srivastava को लेकर शहर में रहने वाले प्रशंसक बेहद चिंता में हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार के लिए हवन-पूजन का सिलसिला जारी है। एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्ताव की हालत फिलहाल ठीक नहीं बताई जा रही है और उनके जीवन रक्षा के लिए महामृत्युंजय का जप भी शुरू कराने की बात कही जा रही है।

कानपुर में रहने वाले राजू श्रीवास्तव Raju Srivastav के सलाहकार अजीत सक्सेना, हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी समेत प्रशंसक ईश्वर से उनकी जीवन रक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 10 अगस्त को जिम करते समय हार्ट हटैक पड़ने के बाद एम्सी में भर्ती हुए राजू श्रीवास्तव का हाल जानने के लिए प्रशंसक परेशान हैं। रोजाना किसी न किसी मंदिर में हवन-पूजन का दौर जारी है।

एक दिन पहले ही दिल्ली एम्स से लौटे अजीत सक्सेना बताते हैं कि घरवालों से बात हुई है, फिलहाल राजू की हालत नजुक बनी हुई है। आंखों में कुछ मूवमेंट देखकर डॉक्टरों ने अच्छा संकेत बताया था और 10 फीसद ऑक्सीजन सपोर्ट पर डॉक्टरों ने हटाने की बात कही थी लेकिन अब बार फिर हालत बिगड़ने की बात घरवालों ने बताई है। 

अकाल मृत्यु से बचाता है महामृत्युंज का जप

एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव के जीवन की रक्षा के लिए तरह तरह के धार्मिक अनुष्ठान कराने को भी कहा जा रहा है। चार दिन पहले मशहूर गायक कैलाश खेर ने 21 संतों से महामृत्युंजय मंत्र का जप शुरू करने की बात कही थी। ऐसी धार्मिक मान्यता है कि महामृत्युंजय मंत्र के जाप अकाल मृत्यु से बचाता है। इससे शिव की कृपा मिलती है और जीवन रक्षा होती है। 

पौधा लगाया और अनवरत हवन की शुरुआत

राजू श्रीवास्तव Raju Srivastav के छोटे भाई काजू की पत्नी श्रेया, भतीजी तनु श्रीवास्तव व प्रशंसक व्यापारी नेता ज्ञानेश मिश्र व संजय कपूर आदि ने आनंदपुरी के संकट मोचन मंदिर में पौधरोपण करके राजू के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं राजू के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना ने बताया कि गोविंदनगर सी ब्लाक स्थित चित्रगुप्त धर्मशाला में शाम से अनवरत हवन-पूजन की शुरुआत की जा रही है। 

कानपुर में प्रशंसकों ने किया हवन-पूजन 

राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रशंसक हवन-पूजन करके ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। मंगलवार को पनकी स्थित हनुमान मंदिर में हवन पूजन किया गया था। यहां अजीत सक्सेना और अन्नू अवस्थी के साथ महंत कृष्णदास ने विधिविधान से हवन पूजन किया था।

राजू श्रीवास्तव Raju Srivastav के स्वस्थ होने और दीर्घायु की कामना की थी। बीते सप्ताह गुरुवार को प्रशंसकों ने किदवई नगर के राधा माधव मंदिर में हवन पूजन किया था। यहां भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश वरिष्ठ महामंत्री ज्ञानेश मिश्र ने पुजारी तारापति शास्त्री के साथ राजू की फ़ोटो रखकर जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए हवन में आहूतियां डाली थीं। 

राजू भइया को लग जाए हमारी उम्र

राजू की चिंताजनक हालत को लेकर प्रशंसकों का दिल बैठा जा रहा है और कह रहे हैं कि भइया जल्द ठीक हो जाएं और उनको हमारी उम्र लग जाए..। नयापुरवा में घर के आसपास रहने वाली महिलाएं भी भगवान से प्रार्थना कर रही हैं हैं और लगातार परिवार के संपर्क में हैं।

राजेश्वरी कहती हैं राजू भइया का अहसान कभी भूल नहीं सकती हूं। पति के इलाज और लाकडाउन में उन्होंने बहुत मदद की थी। फूलजहां कहती हैं कि राजू भइया बहुत अच्छे हैं, उनको हमारी उम्र लग जाए। राजेश कहते हैं कि राजू भाई के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए ईश्वर से निरंतर प्रार्थना कर रहा हूं। अमन कहते हैं कि राजू चाचा जल्दी ठीक हो जाएं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें