Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: मान्यता 5वीं तक की… चल रही थी 12वीं तक की कक्षाएं, बीईओ ने छापा मार की कार्रवाई; भेजा नोटिस

पांचवीं तक की मान्यता प्राप्त स्कूल ने बारहवीं तक की कक्षा खोल रखी है। इसका पता लगते ही स्कूल के खिलाफ कार्रवाई हुई। अतिरिक्त कक्षाओं को बंद कराने के बाद स्कूल संचालक नोटिस दी गई है। वहीं एक स्कूल में शिक्षक के न पहुंचने पर एक दिन का भी वेतन काटा है। दो शिक्षकों के अल्टरनेट विद्यालय आने की पर शिकायत की गई।

By Udyan Shukla Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:01 PM (IST)
Hero Image
कम मान्यता में अतिरिक्त कक्षाएं चलाने पर हुई कार्रवाई

संवाद सहयोगी, घाटमपुर। बिना मान्यता के संचालित स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खंड शिक्षाधिकारी शनिवार को असवारमऊ पहुंचे। यहां पर जिस स्कूल के लिए मात्र कक्षा-पांच तक की मान्यता थी, वहां 12वीं तक की कक्षाएं लगती मिलीं।

अतिरिक्त कक्षाओं को बंद कराने के बाद स्कूल संचालक नोटिस दी गई है। इसके अलावा एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के न पहुंचने पर एक दिन का वेतन काटा है।

स्कूल को केवल पांचवीं कक्षा तक है मान्यता

खंड शिक्षाधिकारी राजेंद्र कुशवाहा शनिवार को असवारमऊ स्थित 'क्रांति ज्योति सावित्री बाई फुले कालेज' पहुंचे। इस स्कूल को मात्र कक्षा-पांच तक की मान्यता प्राप्त है लेकिन, यहां पर कक्षा-12वीं तक के विद्यार्थी मिले। बड़े हाल को प्लाई से विभाजित करके कक्षाएं बनाई गई थीं।

अतिरिक्त कक्षाएं बंद करने का नोटिस

स्कूल संचालक को अतिरिक्त कक्षाएं बंद करने के निर्देश देने के साथ ही नोटिस दिया गया है। वहीं, समूही खास स्थित प्राथमिक विद्यालय में दो शिक्षकों के अल्टरनेट विद्यालय आने की शिकायत बीडीसी दीपेश प्रजापति ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी।

शनिवार को जब खंड शिक्षाधिकारी पहुंचे तो मामला सही मिला। यहां तैनात दो में से एक ही शिक्षक मिले। गैरमौजूद शिक्षक की गैरहाजिरी लगाने और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- UP News: व्यापारी के घर में घुसकर बदमाशों ने नकदी जेवर लूटे, पांच साल के बेटे पर तानी थी बंदूक, और फिर…

यह भी पढ़ें- ऊंचाहार एक्सप्रेस में महिला यात्री से छेड़छाड़ कर रहे थे युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा- आरोपितों ने ट्रेन से लगा दी छलांग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें