Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Road Safety World Series 2022 : ग्रीनपार्क में रिकार्डों की झड़ी, श्रीलंका लीजेंड्स ने 218 रन का विशाल स्कोर बना दर्ज की जीत

Road Safety World Series 2022 कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में पूर्व खिलाड़ियों की टीमों के बीच खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट मैच में दूसरे दिन श्रीलंका लीजेंड्स और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच मैच खेला जा रहा है।

By Nitesh MishraEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 10:14 PM (IST)
Hero Image
कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में श्रीलंका लीजेंड्स और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स का मैच।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Road Safety World Series 2022  ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स ने आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के सामने 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह अब तक का ग्रीनपार्क में फटाफट प्रारूप का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले सीरीज के पहले मुकाबले में इंडिया 217 रन बनाए थे। 

श्रीलंका लीजेंड्स ने आस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 38 रनों से पराजित किया। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से कप्तान तिलकरत्ने दिलशान के शतक व दिलशान मुनावीरा के अर्धशतक के साथ नुआन कुलशेखरा के चार विकेटों ने जीत में अहम भूमिका निभाई। 

दूसरे मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। तिलकरत्ने दिलशान ने 56 गेंदों पर 14 चौके और चार छक्कों की मदद से 107 रनों की शतकीय पारी खेली। फटाफट क्रिकेट में ग्रीनपार्क में खेली गई पहली शतकीय पारी भी रही। वहीं दिलशान मुनावीरा ने 63 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच 208 रनों की रिकार्ड साझेदारी भी हुई।

यह पहले विकेट के लिए ग्रीनपार्क में खेली गई सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही। जवाब में आस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम 18 ओवरों में 180 रनों पर सिमट गई। आस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 46 रन बनाकर नाथन रेयरडन नाबाद रहे। उनका साथ कप्तान शेन वाटसन ने 39 और कैमरन व्हाइट ने 30 रन बनाकर निभाया। वाटसन को डिसिल्वा ने और व्हाइट को मेंडिस ने चलता किया।

इसके बाद कैलम फर्ग्यूसन ने 17 गेंदों पर 29 रनों पर डिसिल्वा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से नुआन कुलशेखरा ने चार, डिसिल्वा और मेंडिस ने दो-दो बल्लेबाजों को चलता किया। एक विकेट इशान जयारत्ने को प्राप्त हुआ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें